Saturday, April 13, 2024
खेल समाचार

IND Vs NZ : रोहित शर्मा-केएल राहुल की जोड़ी ने मचाया धमाल

टी20 इंटरनेशनल में भारत के उम्दा खिलाड़ी केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी ने इतिहास रच दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने जीत हासिल कर ली है… तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने लगातार न्यूजीलैंड के खिलाफ दो जीत के साथ 2-0 की अजेय बढ़त बनाई है। भारत की इस जीत में कप्तान और उप कप्तान की ओपनिंग जोड़ी का खासा योगदान रहा। कप्तान रोहित शर्मा और उप कप्तान केएल राहुल ने दूसरे मुकाबले में दमदार अर्धशतक जमाया। पहले मैच में भी दोनों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई थी… न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची टी20 में रोहित- राहुल की जोड़ी ने शतकीय साझेदारी कर पाकिस्तानी जोड़ी की बादशाहत खत्म की।

बता दें भारत ने शुरुआती टास हारा था, जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 153 रन का स्कोर बनाया। वहीं भारतीय टीम ने शानदार ओपनिंग के दम पर महज 3 विकेट गंवाकर 17.2 ओवर में जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। इतना ही नहीं बल्कि इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज को भी अपने नाम कर लिया… राहुल ने 65 जबकि रोहित ने 55 रन की पारी खेली।

अब टी20 इंटरनेशनल में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी करने के मामले में रोहित और राहुल की जोड़ी नंबर एक पर आ गई है। रोहित की बात करें तो उन्होंने इससे पहले शिखर के साथ 4 बार ऐसा किया था जो भारतीय रिकार्ड था। वहीं भारत के लिए शतकीय साझेदारी करने में तीसरे नंबर पर भी रोहित का ही नाम है। उन्होंने पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ 3 बार टी20 में ऐसा कमाल किया है। चार लगातार टी20 मुकाबले में 50 या उससे ज्यादा की साझेदारी करने वाली यह पहली भारतीय ओपनिंग जोड़ी है। इसके अलावा यह 1000 से ज्यादा रन बनाने वाली भी यह भारत की पहली ओपनिंग जोड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *