Sunday, June 23, 2024
अंतरराष्ट्रीय

21 साल बाद भारत ने जीता मिस यूनिवर्स का खिताब, हरनाज संधू ने रचा इतिहास

चंडीगढ़ की हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब जीत लिया है। हरनाज संधू ने 21 साल बाद यह इतिहास रचा है, वे मिस यूनिवर्स बनने वाली अबतक की तीसरी भारतीय हैं। हरनाज से पहले साल 1994 में सुष्मिता सेन और 2000 में लारा दत्ता ने ब्रह्ममांड सुंदरी बनकर भारत का नाम ऊंचा किया था.. भारत की हरनाज संधू मिस यूनिवर्स का खिताब जीत चुकी हैं और इसी के साथ उन्होंने करोड़ों लोगों के दिल भी जीत लिए हैं। इजरायल में हुई इस प्रतियोगिता में 75 सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए हरनाज ने ये खिताब अपने नाम किया।

हरनाज के लिए ये जीत आसान नहीं थी, लेकिन हरनाज ने इसे मुमकिन कर दिखाया, बता दें हरनाज को 70वां मिस यूनिवर्स का खिताब मिला है। वो अंतिम समय में पैराग्वे की फाइनलिस्ट के साथ थीं और उन दोनों में से ही एक को मिस यूनिवर्स चुना जाना था।

मॉडल से लेकर मिस यूनिवर्स 2021 का सफर 

हरनाज संधू पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली एक मॉडल हैं.. . उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल से की है. . इसके बाद उन्होंने चंडीगढ़ से ही ग्रेजुएशन किया… साल 2018 में हरनाज मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार का खिताब जीत चुकी हैं और साल 2019 में वह फेमिना मिस इंडिया पंजाब बनी थीं. .. इस प्रतियोगिता में उन्होंने 29 मॉडल्स को टक्कर देते हुए टॉप 12 में अपनी जगह बनाई थी.. .मिस यूनिवर्स इंडिया 2021 का क्राउन भी जीता ..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *