Wednesday, July 17, 2024
उत्तराखंड

हरिद्वार: पतंजलि योगपीठ में इलाज कराने पहुंचा मानसिक मरीज तीसरी मंजिल से कूदा, मौत

पतंजलि योगपीठ में इलाज करवाने पहुंचे एक मरीज ने शुक्रवार सुबह तीसरी मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली। मरीज एटा, उत्तर प्रदेश का निवासी है। इस घटना से योगपीठ में हड़कंप मच गया है।

पतंजलि के सिक्योरिटी ऑफिसर की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। योगपीठ के सिक्योरिटी सुपरवाइजर सुभाष वर्मा ने पुलिस को जानकारी दी कि एक व्यक्ति ने तीन मंजिल से छलांग लगा दी है। इसके बाद मरीज को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया है। बहादराबाद थानाध्यक्ष नितेश शर्मा मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी जुटाई तो पता चला कि योगपीठ में एटा, मैनपुरी, उत्तर प्रदेश निवासी राजीव कुमार (42) का मानसिक बीमारी का इलाज चल रहा था। मरीज अपनी पत्नी के साथ इलाज कराने आया था।शुक्रवार सुबह राजीव ने छत पर चढ़कर नीचे छलांग लगा दी। सिर पर चोट लगने के कारण वह लहूलुहान हो गया। आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित किया गया।

बहादराबाद थानाध्यक्ष शर्मा ने बताया कि जानकारी के अनुसार मरीज कईं सालों से दिमागी रुप से बीमार था। स्वजन अक्सर उसे इलाज के लिए पतंजलि योगपीठ लाया करते थे। उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *