Wednesday, February 28, 2024
उत्तराखंडक्राइमराज्यस्पेशलहरिद्वार

हरिद्वार से पुरानी करेंसी का जखीरा हुआ बारामद, 4 करोड़ से अधिक की करेंसी मिली

हरिद्वार- भारत की पुरानी करेंसी को चलन से हटे हुये 5 साल बीत चुके हैं लेकिन पुराने नोटों का खेल अब भी जारी है। उत्तराखण्ड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने चलन से हट चुकी चार करोड़ की करेंसी के साथ सात लोगों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ द्वारा पकड़े गये सात आरोपियों में से चार आरोपी अमरोहा और मुरादाबाद जिले के रहने वाले हैं।

इन सभी को हरिद्वार के ज्वालापुर से गिरफ्तार किया गया है। इस गिरोह से पुलिस को 4 करोड़ 47 लाख रूपये की पुरानी करेंसी मिली है। इतनी बड़ी मात्रा में पुराने नोट बरामद होने से पुलिस टीम भी हैरान हो गई। इन सभी आरोपियों से पुलिस पुछताछ कर रही है।

                       

 यही पता लगाया जा रहा है कि आखिर चलन से हट चुकी पुरानी करेंसी का क्या यूज हो रहा था। हरिद्वार पुलिस के मुताबिक आरोपी अरविंद वर्मा निवासी ग्राम काला कुआं अमरोहा, आबिद अली ग्राम सैदपुर नौगांव सादात अमरोहा के निवासी हैं, जबकि सोमपाल सिंह निवासी रेलवे स्टेशन रोड बिलारी मुरादाबाद व राजेंद्र निवासी स्टेशन रोड बिलारी जनपद मुरादाबाद के हैं। इन दोनों के आपराधिक रिकार्ड की जानकारी मुरादाबाद पुलिस भी जुटा रही है। स्थानीय स्तर पर इनके नाम और पते की तस्दीक करने के साथ ही इनके आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *