Wednesday, February 28, 2024
उत्तराखंड

हल्द्धानी तूफान ने उखाड़े कई पेड़, कार सवार वकील की मौत

हल्द्धानी। देर शाम आए तूफान ने जिले भर में कई पेड़ उखाड़ दिए। रामपुर रोड पर मानपुर में चलती कार पर विशालकाय पेड़ गिरने से कार सवार हाईकोर्ट के अधिवक्ता तनुज सेमवाल की मौत हो गई। पेड़ गिरने से शहर में जगह-जगह यातायात प्रभावित रहा। 70 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चले तूफान से बिजली पोल, लाइनें ध्वस्त हो गईं, जिससे बिजली गुल हो गई।
जिले में नुकसान का सही-सही पता नहीं चल पाया है। इधर, नैनीताल में भी तेज आंधी के साथ ओलावृष्टि हुई और बिजली आपूर्ति ठप हो गई। पेड़ो के गिरने से हल्द्धानी में बरेली रोड, रामपुर रोड, नैनीताल रोड, कालाढूंगी रोड, समेत तमाम सड़कें अवरूद्ध होने से यातायात बाधित हो गया। थोड़ी देर के बाद ही बारिश भी शुरू हो गई। हालांकि आंधी की रफ्तार में कोई कमी नहीं आई। मध्यरात्रि तक मौसम पूरी तरह से बदला रहा। तेज हवाएं और बारिश का दौर जारी रहा। मौसम विभाग देहरादून में खराब मौसम को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर रखा है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक पश्चिम विक्षोभ की वजह से तेज आंधी आई।
हल्द्धानी । कार में सवार हाईकोर्ट के अधिवक्ता तनुज सेमवाल हल्द्धानी से रूद्रपुर जाने के लिए निकले और देवलचौड़ पर आईसक्रीम खरीदी और उसे खाते हुए जा रहे थे। घर से फोन आया तो बताया कि बस पहुंच रहा हूं। रात 10ः50 बजे तूफान आया लेकिन उन्होंने रूकने के बजाए घर जाना उचित समझा जो उनकी भारी भूल साबित हुई। सीसीटीवी कैमरे में हादसे का पूरा वाक्य कैद हुआ। इसमें साफ नजर आ रहा है कि मौत से ऐन पहले कुछ सेकेंड रूके और फिर कार जैसे ही आगे बढ़ाई अचानक से यूकेलिप्ठस का विशालकाय पेड़ गिरा और कार समेत वह उसके नीचे दब गए। सूचना पर पहुंचे पुलिस कर्मियों और फायर कर्मियों को सूचना देने के बाद राहत और बचाव कार्य शुरू हुआ और रात 12ः45 बजे कार से तनुज का शव कार से निकाला जा सका।
आइसक्रीम की स्टिक उनके मुंह में दबी थी और उनकी सां थम गई थी। हाईकोर्ट के अधिवक्ता कुरबान अली ने बताया कि तनुज पौड़ी के रहने वाले थे और उनकी बेटी रूद्रपुर में रहती है। संभवता अपनी बेटी से मिलने के लिए रूद्रपुर जा रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *