Wednesday, July 17, 2024
उत्तराखंडऋषिकेशदेहरादूनराजनीतिराज्य

गाँधी जयंती पर उत्तराखंड कांग्रेस का व्यापक संपर्क अभियान, 1 से 3 अक्टूबर तक चलेगा अभियान

गांधी जयंती के अवसर पर इस बार उत्तराखंड कांग्रेस व्यापक जन संपर्क अभियान चलाकर राज्य की सभी सवा छह सौ न्याय पंचायतों में युवा चौपाल, महिला चौपाल, किसान चौपाल लगाएगी। इस तीन दिवसीय चौपाल में महात्मा गांधी के विचारों, किसान विरोधी कानूनों, महंगाई, सार्वजनिक उपक्रमों की नीलामी आदि विषयों पर चर्चा करेंगे।
उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने ऋषिकेश महानगर कांग्रेस द्वारा आयोजित एक पत्रकार वार्ता में जानकारी दी की इस कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतीपक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत सभी वरिष्ठ नेता भागीदारी निभाएंगे।

  • साथ ही सूर्यकांत धस्माना ने यह भी बताया कि
  • 1 अक्टूबर को पार्टी नेता न्याय पंचायत के गांव में रात्रि विश्राम के साथ चौपाल करेंगे
  • 2 अक्टूबर को प्रभात फेरी, गोष्ठी, ध्वजा रोहण के साथ ही कार्यकर्त्‍ताओं व ग्रामीणों के साथ सामूहिक भोज में सम्मलित होंगे।
  • 3 अक्टूबर तक यह कार्यक्रम चलेगा, जिसमें स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व उनके स्वजनों, राज्य आंदोलनकारियों व शिक्षक तथा समाज में कार्य करने वाले विशिष्ट लोगों को सम्मानित करेंगे।

वहीँ, सूर्यकांत धस्माना ने बताया कि यह कार्यक्रम एक व्यापक जनसंपर्क व जनजागरण का कार्यक्रम होगा। धस्माना ने कहा की पिछले साढ़े चार सालो में भाजपा सरकार ने जनता का विश्वास पूर्ण रूप से भंग कर दिया है, 2017 में किये वादों में से एक भी अबतक पूरा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में स्वयं प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से वादा किया था कि राज्य में डबल इंजन सरकार बनने पर युवा बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा और कोई हाथ खाली नहीं रहेगा। लेकिन आज बेरोजगारी 2017 के मुकाबले दस गुना बढ़ गयी। वादा किया गया था कि किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे। राज्य में लोकायुक्त 100 दिन में लाने 100 दिन में महंगाई कम करने समेत एक भी वायदे पर सरकार खरी नहीं उतरी। उन्‍होंने कहा कि इन सब वादाखिलाफी के बारे में भी जन जागरण किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *