Wednesday, May 22, 2024
अंतरराष्ट्रीयउत्तर प्रदेशउत्तराखंडदिल्लीपंजाबबिहारमनोरंजनराजनीतिराष्ट्रीयवायरल न्यूज़स्पेशल

Tanishq Ekatvam Gold Add – क्यों मचा बवाल , किसने किया सवाल ?

देश में त्योहारों का समय आ गया है और जिस से पहले मशहूर ज्वैलरी ब्रांड तनिष्क ने अपनी प्रोडक्ट के प्रमोशन के लिए एक नया विज्ञापन जारी किया था … लेकिन वीडियो के सामने आते ही लोगों ने ट्विटर पर तनिष्क को आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया।  

दरअसल इस विज्ञापन में हिंदू लड़की और मुस्लिम लड़के के शादी का कार्यक्रम दिखाया गया है…  जो कुछ यूजर्स को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया और उन्होंने गुस्सा जाहिर करते हुए ट्विटर पर #BoycottTanishq ट्रेंड करवा दिया। चंद घंटे में ही मामला बढ़ते देख तनिष्क ने इस वीडियो को यूट्यूब चैनल से हटा दिया है और देर शाम एक बयान ज़ारी कर अपनी सफाई भी दी। इसमें तनिष्क ने कहा है कि विज्ञापन का मकसद भाईचारे को दर्शाना था लेकिन इसका मतलब एकदम उलटा निकाला गया है जिस पर उनकी कम्पनी को गहरा दुःख है। 

आखिर है क्या  इस विवादित स्वर्ण के विज्ञापन में?

दरअसल तनिष्क कंपनी के द्वारा किए गए इस विज्ञापन के अंदर एक हिंदू महिला को दिखाया गया है जिसकी मुस्लिम परिवार से शादी हो रही है। वीडियो में महिला की गोद भराई का फंक्शन दिखाया गया है! इस वीडियो में दिखाया गया है कि एक मुस्लिम परिवार हिंदू कल्चर के हिसाब से सभी रस्मों को निभा रहा है! अंत में प्रेग्नेंट महिला अपनी सास से पूछती है कि “मां यह रस्म  तो आपके घर में होती भी नहीं है ना?” इस पर उसकी सास का जवाब आता है “पर बिटिया खुश रखने की रसम तो हर घर में होती है ना?” इस वीडियो के अनुसार हिंदू मुस्लिम परिवार को एकजुट दिखाने की कोशिश की गई!

 

जनता की कसौटी पर हुआ धड़ाम या हुए ट्रोल के शिकार 

जैसे ही तनिष्क कंपनी का यह वीडियो वायरल हुआ लोगों के अंदर गुस्सा उभर आया और उसको बायकाट करने की बात कहने लगे! हिंदू मुस्लिम के बारे में बात करते हुए इस विज्ञापन को पसंद नहीं किया गया और इसको लव जिहाद को बढ़ावा देने वाला करार दे दिया गया।  इतना ही नहीं बल्कि ट्विटर पर तनिष्क के खिलाफ मुहिम भी शुरू हो गई है और लोग तनिष्क के गहने ना खरीदने की बात करते हुए इसको बायकाट करने की मांग करने लग गए। इसी के बाद मामला देश भर में सुर्ख़ियों में आ गया और राजनैतिक नेताओं के बयां भी सामने आने लगे जिसके बाद तनिष्क मैनेजमेंट ने विज्ञापन वापस ले लिया और लिखित में अपना पक्ष भी लोगों के सामने रख दिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *