Sunday, June 23, 2024
दिल्ली

दिल्ली से चंडीगढ़, देहरादून और जयपुर आज से चलेंगी ई-बसें, जाने कैसे हो सकती है बुकिंग

दिल्ली सरकार की तरफ से अंतरराज्यीय बस सेवा की शुरूआत करने के लिए नीति तैयार की गई है। इसके तहत 200 किलोमीटर के दायरे से आगे की दूरी के लिए ई-बस या बीएस-6 वाहनों की भी इजाजत दी जा रही है। इस पहल के तहत दिल्ली से पहली बार दूसरे शहरों के लिए प्रीमियम ई-बसों का परिचालन शुरू किया जाएगा।
पहले चरण में 50 ई-बसें चलाई जाएंगी। इसके बाद शिमला, लखनऊ सहित 500 किलोमीटर के दायरे में स्थित दूसरे शहरों के लिए भी बसें चलाई जाएंगी। इन बसों के लिए टिकटों की बुकिंग एप, ट्रैवल एजेंट सहित पेटीएम सहित पेटीएम सहित दूसरे एप से भी हो सकेगी।
एप से टिकट की बुकिंग कर आप ई बसों में दिल्ली से चंडीगढ़, देहरादून और जयपुर तक का सफर कर सकते हैं। आधुनिक सुविधाओं से युक्त प्रीमियम बस सेवा की शुरूआत सोमवार से आईएसबीटी कश्मीरी गेट से की जा रही है। यहां आयोजित कार्यक्रम में प्रधान सचिव सह परिवहन आयुक्त आशीष कुंद्रा बसों और ग्रीन सेल मोबिलिटी के सीईओ देवेंद्र चावला इन सभी बसों को हरी झंडी दिखाएंगे।
परिवहन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जैसे जैसे पुरानी बसों की मियाद खत्म हो रही है। नई ई बसों के शामिल होने के बाद उन्हें हटाया जा रहा है। साल के अंत तक डीटीसी के बेंड़े में 1500 ई-बसें शामिल की जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *