Wednesday, July 17, 2024
उत्तराखंडकोविड 19

उत्तराखण्ड में अधजले शवों को नोच रहे कुत्ते, उत्तरकाशी से आई दहलाने वाली तस्वीरें

उत्तरकाशी- कोरोना काल में उत्तराकाशी के केदारघाट से दहला देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। जहां श्मशान घाट में कुत्ते अधजले शवों को नोच-नोच कर खा रहे हैं। डराने वाली बात यह है कि इस घाट में बीते दिनों कोरोना संक्रमित लोगों का भी अंतिम संस्कार किया गया था। इन तस्वीरों के सामने आने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

उत्तरकाशी मुख्यालय के कलेक्ट्रेट से महज एक किलोमीटर की दूर स्थित केदारघाट में कुत्ते अधजली लाशों को नोचते नजर आये हैं। स्थानीय लोगों द्वारा लाशों को नोचते कुत्तों की तस्वीरें कैद की गई हैं। इस घाट पर मृतकों का अंतिम संस्कार किया जाता है। खौफनाक बात यह है कि इसी घाट में कुछ दिनों पहले ऐसे कई लोगों को अंतिम संस्कार किया गया था जिनकी मौत कोरोना संक्रमण के चलते हुई थी। इस वजह से स्थानीय लोग खासे डरे हुये हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक केदारघाट में अधजले शवों को शहर के आवारा कुत्ते खा रहे है। इसकी कई तस्वीर सामने आई हैं।

जिसमें लोग देख सकते हैं कि किस तरह से कुत्ते गंगा के किनारे केदारघाट में शव को नोच कर खा रहे हैं। इससे लोग डरे हुए हैं। केदारघाट में ही पेंटिंग का कार्य कर रहे एक युवक का कहना है कि लोग शवों को पूरी तरह से न जला कर अधजला छोड़ दे रहे हैं और फिर उन अधजले शवों को कुत्ते नोच रहे हैं। प्रशासन ने एक टीम का गठन कर केदारघाट में अधजले शवों की जांच शुरू कर दी है। उत्तरकाशी जिला प्रशासन के मुताबिक केदारघाट में अधजले शवों को कुत्तों द्वारा नोचे जाने की जानकारी है और प्रशासन मौके पर जांच कर रहा है।

लेकिन अभी तक इस बात के कोई प्रमाण नहीं मिले हैं कि जिन शवों को कुत्ते नोच रहे हैं वह वास्तव में कोरोना संक्रमित थे या नहीं। इधर स्थानीय लोगों में इस बात का खौफ है कि यदि कुत्ते कोरोना संक्रमित शवों को खा रहे हैं तो उनसे लोगों को खतरा हो सकता है। फिलहाल प्रशासन इस मामले की जांच में जुट गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *