Thursday, April 25, 2024
क्राइमराष्ट्रीय

पहलवान सुशील कुमार 25 जून तक खाएंगे जेल की हवा, कोर्ट ने बढ़ाई की न्यायिक हिरासत

-आकांक्षा थापा

राजधानी दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में जूनियर पहलवान सागर राणा की मौत की मामले में आरोपी ओलंपियन पहलवान सुशील कुमार की न्यायिक हिरासत कोर्ट ने 25 जून तक बढ़ा दी है। यानि अब सुशील कुमार को 25 जून तक जेल में ही रहना होगा।

वहीँ, सागर हत्याकांड का एक आरोपी शुक्रवार सुबह ही गिरफ्तार हुआ है, इसके साथ ही पुलिस का केस और मजबूत होता जा रहा है… दूसरी ओर न्यायिक हिरासत बढ़ने से सुशील कुमार की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। दरअसल, दो दिन पहले ही सुशील कुमार ने खाने को लेकर जो याचिका डाली थी वह भी खारिज कर दी गई थी। बता दें ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार ने अदालत से जेल के अंदर विशेष भोजन और पूरक आहार दिए जाने का आग्रह किया था। जिसपर अदालत ने कहा कि ये ‘‘आवश्यक जरूरतें” नहीं हैं।

आपको बता दें सुशिल कुमार ने रोहिणी की अदालत में आवेदन दायर कर विशेष भोजन, पूरक आहार और कसरत के साजो-सामान जेल के अंदर मुहैया कराए जाने का आग्रह भी किया था… यही नहीं उन्होंने मल्टीविटामिन्स और सप्लीमेंट्स की मांग भी उठाई थी। उन्होंने कहा था कि अपने स्वास्थ्य एवं प्रदर्शन के लिए ये चीजें बहुत ही जरूरी हैं, क्योंकि पहलवानी में वह अपना कॅरियर जारी रखना चाहते हैं… दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने सुशील कुमार की विशेष डाइट की याचिका खारिज कर दी। कोर्ट ने कहा कि उन्हें जेल नियमों के हिसाब से खाना दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *