Sunday, March 3, 2024
उत्तराखंड

Dehradun Crime: भाई-बहन ने लिफ्ट मांगकर की 2 लाख की चोरी, अब कोर्ट में होगी पेशी

मसूरी में भाई-बहन ने लिफ्ट मांगकर गाड़ी के सीट कवर में रखे 2 लाख 88 हजार रुपये चोरी कर लिए। कैमल रोड़, मसूरी निवासी पीड़ित बृजेंद्र सिंह ने इस संबंध में कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई। 14 मार्च को हुई इस चोरी के तीसरे दिन पुलिस ने दोनों आरोपी भाई-बहनों को रुपयों के साथ गिरफ्तार कर लिया।

शहर कोतवाल डीएस कोहली ने बताया कि पीड़ित बृजेंद्र सिंह ने कोतवाली में लिखित शिकायत दी थी। इसमें आरोप था कि 14 मार्च को सांझा दरबार कैंपटी रोड से मसूरी की तरफ आते समय जीरो प्वाइंट के पास एक लड़के और एक लड़की ने उससे लिफ्ट मांगी।

पीड़ित बृजेश ने दोनों को कार की पीछे की सीट पर बैठा दिया। फिर वाल्मीकि मंदिर लाईब्रेरी चौक पर उन्हें उतार दिया। कुछ देर बाद जब उसने सीट कवर की जेब में रुपये चेक किए तो रुपये गायब थे। शिकायत में लिखा है कि उन्हीं दोनों लोगों ने उसके दो लाख 88 हजार रुपये पार किए हैं।

कोतवाल डीएस ने कहा कि शिकायत मिलने पर मुकदमा दर्ज किया गया और जांच एसएसआई गुमान सिंह नेगी को सौंप दी। सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए तो एक पुरुष और एक महिला तेजी से निकलते दिखाई दिए। पीड़ित ने दोनों की पहचान कर ली।

पूछताछ में पता चला कि दोनों भाई-बहन मूल रूप से नेपाल के निवासी हैं। दोनों लोग मसूरी और आस-पास के क्षेत्रों में मजदूरी का काम करते हैं। हाल में वे कैम्पटी रोड पर ठेकेदार द्वारा बनाकर दी गयी एक झोपडी में रह रहे थे। दोनों ने पुलिस को बताया कि वे कैम्पटी से मसूरी आ रहे थे। रास्ते में एक कार आती दिखाई दी तो उन्होंने हाथ देकर मसूरी तक के लिये लिफ्ट मांगी। कार में बैठे व्यक्ति ने उन्हें कार की पिछली सीट पर बैठा दिया। रास्ते में उन्हें कार के सीट कवर के पीछे कुछ उभरा हुआ दिखा। सीट कवर को खोलकर देखा तो उसमें काफी सारे रुपये रखे दिखाई दिये। इतने पैसे उन्होंने कभी नहीं देखे थे। उन्हें लालच आ गया और चुपचाप रुपये निकालकर लाइब्रेरी चौक पर उतर गये। पुलिस के अनुसार रकम हाथ लगने के बाद वे नेपाल भागने की फिराक में थे और बस का इन्तजार कर रहे थे। इसी बीच पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

जांच अधिकारी एसएसआई गुमान सिंह नेगी ने बताया कि आरोपी नारायण थारू (19 ) ,निवासी राजापुर जिला बर्दिया आंचल भेरी नेपाल और उसकी बहन शिवरात्रि चौधरी को एक होटल के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। नारायण थारू से दो लाख रुपये और शिवरात्रि चौधरी से 88 हजार रुपये नकद बरामद किए गए। अब दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *