Wednesday, July 24, 2024
उत्तराखंड

Dehradun: पुलिस कार्रवाई न होने से नाराज परिवार ने राष्ट्रपति से की इच्छामृत्यु की मांग

देहरादून के अंसर ग्रीनवैली, जाखन के एक परिवार ने पुलिस कार्रवाई न होने से नाराज होकर राष्ट्रपति से इच्छामृत्यु की मांग की है। खबर के मुताबिक कुछ लोगों ने 22 फरवरी को घर में तोड़फोड़ की थी। इस दौरान उन्होंने घर के सदस्यों पर जानलेवा हमला किया और उन्हें जलाने की कोशिश की। पुलिस ने पांच पार्षदों सहित 11 लोगों पर बलवा, घर में घुसकर हमला और अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है।

प्रवीण भारद्वाज निवासी अंसर, ग्रीनवैली, जाखन ने बताया कि 22 फरवरी को उनके घर कुछ लोगों ने तोड़फोड़ की थी। बताया जा रहा है कि भाजपा पार्षद संजय नौटियाल ने अवैध जमीनों पर कब्जे की नीयत से साथियों के साथ कॉलोनी के सचिव प्रवीण भारद्वाज के घर जाकर मारपीट की और पेट्रोल से पीड़ित परिवार को जलाने की कोशिश की। प्रवीण भारद्वाज का कहना है कि पुलिस से कईं बार गुहार लगाने के बाद भी मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है। ऐसे में उन्होंने परिवार समेत इच्छामृत्यु की मांग को लेकर राष्ट्रपति को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि हमलावरों की संख्या 70-80 थी।

भारद्वाज ने आरोपी पार्षद पर यह भी आरोप लगाया है कि उन्होंने कॉलोनी की लगभग पांच बीघा जमीन पर राजकुमार नाम के व्यक्ति के परिवार को बैठाकर कब्जा करवाया है। उनके परिवार ने यह भी आरोप लगाया है कि आरोपी पार्षद ने कुछ साल पहले उनसे भाजपा संगठन के नाम से राम मंदिर बनवाने के लिए पांच लाख रुपये का चंदा लिया था और उनके पास इसके पुख्ता सबूत हैं।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *