Wednesday, July 17, 2024
उत्तराखंड

देहरादून में आईपीएल मैच में सट्टा लगवाते 5 छात्र गिरफ्तार

आईपीएल के मैच में सट्टा लगवाते 5 छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से 70 बोतल चंडीगढ़ मार्का शराब भी बरामद हुई है। इसे वह कॉलेजों के छात्रों को बेचते थे। सभी बिहार के रहने वाले हैं, जिसमें 4 देहरादून में पढ़ते हैं। जबकि, 1 बिहार में पढ़ाई करता है। एसपी सिअी सरिता डोबाल ने बताया कि एसओजी को सूचना मिल रही थी कि कैंट क्षेत्र में एक मकान में ऑनलाइन सट्टा चल रहा है। इसकी तस्दीक के लिए एसओजी कैंट पुलिस ने पंडितवाड़ी क्षेत्र के सभ्दावना कुंज स्थित एक मकान में छापा मारा। यहां देखा कि सामने टीवी चल रहा था और कुछ युवक एक-दूसरे से पैसे लगाने की बात फोन पर कर रहे थे।
यहां से 5 युवकों को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में इन्होंने अपने नाम आदित्य, अमन, आमिर कुमार, सत्यम, हर्ष कुमार सभी निवासी बेगू सराय और प्रणव कुमार डॉलर निवासी वैशाली बताए। इनमें आदित्य अमन यूआईटी में एमबीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रहा है। आमिर व प्रणव जेबीआईटी सहसपूरा से बीएससी और सत्यम यूआईटी प्रेमपगर से एमएससी की पढ़ाई कर रहे हैं। हर्ष कुमार बिहार में ही पढ़ता है। इनके पास से 7 मोबाइल फोन, 14 एटीएम कार्ड, 23 हजार रूपये नकद बरामद हुए। इनके कमरे की तलाशी ली गई तो वहां से हरियाणा और चंडीगढ़ मार्क की 70 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद हुई। यह शराब वे कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों को बेचते थे।
बिहार निवासी हर्ष नाम का युवक इन सभी को ऑनलाइन सट्टे के बारे में बताने आया था। उसने यहां पर इन सभी की आईडी बनवाई और खाते खुलवाए थे इनके पास से जो डायरियां बरामद हुई हैं, उनमें दर्जनों नाम हैं। इनके खातों की जांच की जा रही है। एसपी सिटी ने बताया कि खातों में जमा रकम को फ्रीज कराया जाएगा। साथ ही अन्य जानकारियां भी इनके बारे में जुटाई जा रही हैं। एसपी सिटी ने बताया कि पिछले दिनों 2 बड़े शिक्षण संस्थानों ने अपने 11 छात्रों को बाहर का रास्ता दिखाया था। अब इन छात्रों के खिलाफ कार्रवाई के लिए भी पुलिस इनके शिक्षण संस्थानों को पत्र लिख रही है। ताकि, भविष्य में इनके खिलाफ भी पुलिस की रिपोर्ट पर निलंबन की कार्रवाई की जा सके। एसपी सिटी ने यह भी बताया कि शहर में अन्य जगहों पर भी पुलिस तलाश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *