Saturday, May 18, 2024
फिल्म एंड टीवी इंडस्ट्री

कंगना रनौत के खिलाफ एक और शिकायत दर्ज, कहा था 1947 में देश को भीख में मिली आज़ादी..

कंगना रनौत एक बार फिर अपने बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में आ गयी है… दरअसल, टाइम्स नाउ समिट 2021 में कंगना रनौत को गेस्ट स्पीकर के तौर पर बुलाया गया था.. जहाँ अपने कमैंट्स की वजह से उनपर शिकायत दर्ज की गयी है। समिट के दौरान कंगना ने कांग्रेस को अंग्रेज़ो का विस्तार बताया और कहा, ” सावरकर, लक्ष्मीबाई या नेताजी बोस के पास वापस आकर… ये लोग जानते थे कि खून बहेगा लेकिन यह हिंदुस्तानी खून नहीं होना चाहिए। वे इसे जानते थे। बेशक उन्होंने एक पुरुस्कार का भुगतान किया। वो आजादी नहीं था, वो भीक थी। और जो आजादी मिली है वो 2014 में मिली है।”

उनकी इसी टिपण्णी को लेकर आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अध्यक्ष प्रीति मेनन ने कंगना रनौत के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। प्रीती शर्मा मेनन ने ट्वीट करते हुए कहा,’टाइम्स नाउ सुमित में कंगना के देशद्रोही और भड़काऊ कमैंट्स थे जिसके लिए उनके खिलाफ करवाई होनी चाहिए।’

प्रीति मेनन के अलावा वरुण गाँधी ने भी कंगना के कमेंट पर विरोध जताया, और ट्वीट करते हुए कहा, ” कभी महात्मा गाँधी जी के त्याग और तपस्या का अपमान, कभी उनके हत्यारे का सम्मान और अब शहीद मंगल पाण्डेय से लेकर रानी लक्ष्मीबाई, भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, नेताजी सुभाष चंद्र बोस और लाखों स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियों का तिरिस्कार। इस सोच को मैं पागलपन कहूँ या फिर देशद्रोह ?”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *