Monday, April 22, 2024
उत्तराखंड

धामी कैबिनेट की बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

 

देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज गुरुवार शाम 5:30 बजे  सचिवालय में कैबिनेट बैठक होगी। कैबिनेट में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर चर्चा की जानी है। माना जा रहा है कि इसमें कर्मचारियों से जुड़े अहम फैसले लिए जा सकते हैं। कर्मचारियों की लंबे समय से चल रही मांगों पर विचार किया जा सकता है। विधानसभा चुनावों से पहले सरकार कुछ बड़े निर्णय भी ले सकती है।

जानिए किन-किन प्रस्तावों पर आज कैबिनेट में चर्चा हो सकती है-

  • कैबिनेट की बैठक में कर्मचारियों को बढ़ा हुआ 3 फीसदी तक महंगाई भत्ता मिल सकता है। दीपावली का त्योहार भी नजदीक है। ऐसे में माना जा रहा है कि सरकार कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा भी दे सकती है और जनता से जुड़े कुछ बड़े फैसले ले सकती है।
  • आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के मानदेय बढ़ोत्तरी पर सरकार लगा सकती है मुहर।
  • गोल्डन कार्ड की खामियों को दूर करने संबंधी बैठक में लिया जा सकता है फैसला।
  • निकाय कर्मचारियों को भी सौगात मिल सकती है। साथ ही लंबे समय से आंदोलनरत आंगनबाड़ी दिव्यांग और अन्य वर्गों की मांगों पर भी कैबिनेट में फैसला लिया जा सकता है।
  • पुलिसकर्मियों के 4600 ग्रेड-पे के फैसले को भी कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है।
  • आयुष्मान योजना में संशोधन और नर्सिंग भर्ती के नियमों में बदलाव संबंधी प्रस्ताव भी कैबिनेट में लाया जा सकता है।

आज होने वाली कैबिनेट पर भी सबकी नजरें हैं खासकर कर्मचारी विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलनरत संगठन और जनता धामी सरकार से उम्मीद लगाए बैठी है। पिछली बैठक में मुख्यमंत्री धामी ने ग्राम प्रधानों को विकास कार्यों के प्रति प्रोत्साहित करने हेतु उनका मानदेय 1500 रुपए से बढ़ाकर 3500 रुपए कर दिया था। लिहाजा इस कैबिनेट पर भी लोग कुछ ऐसी उम्मीद लगाये बैठे हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *