Thursday, February 22, 2024
उत्तराखंड

राज्य स्थापना दिवस : मुख्यमंत्री धामी करेंगे मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित

राज्य स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा राज्य के 16 मेधावी छात्र, छात्राओंं को सम्मानित किया जा रहा है। इन होनहार बच्चों को पंडित दीनदयाल उपाध्याय उत्कृष्टता पुरस्कार से नवाजा जायेगा। इनमें कुमाऊं से मुनस्यारी, पिथौरागढ़, लालकुआं व नानकमत्ता के होनहार भी शामिल हैं। हालांकि मुनस्यारी के दो बच्चे विषम भौगोलिक परिस्थिति के चलते समय से सूचना नहीं मिलने के कारण देहरादून नहीं जा सके हैं।

  • विवेकानंद विद्या मंदिर इंटर कालेज मुनस्यारी के छात्र हिमांशु राणा और होशियार सिंह ने भी हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा में शत प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।
  • भरत सिंह कठायत ने 500 में से 499 अंक प्राप्त कर प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया था। तीनों छात्रों में से केवल हिमांशु राणा पुरस्कार प्राप्त करने के लिए अपने पिता के साथ देहरादून रवाना हुए हैं।
  • हीरा देवी भट्ट बालिका विद्या मंदिर इंटर कालेज पिथौरागढ़ की छात्रा लक्ष्मी खड़ायत भी सीएम के हाथों सम्मानित होने से खुश है।
  • लालकुआं निवासी अनुष्का अग्रवाल को भी सीएम सम्मानित करेंगे। अनुष्का ने वर्ष 2020-21 की हाई स्कूल की परीक्षा में 500 में 499 अंक हासिल किए थे।पूर्व में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने अनुष्का को मोबाइल देकर सम्मानित किया था।
  • ऊधम सिंह नगर जिले के नानकमत्ता की होनहार संदीप कौर बोर्ड टापर्स की लिस्ट में 98.8 फीसद अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहीं थी।
    पुरस्कार को लेकर बच्चों और उनके अभिभावकों में खुशी व्याप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *