Sunday, March 3, 2024
उत्तराखंडपिथौरागढ़

‘आज़ादी के अमृत महोत्सव’ पर सीएम धामी ने 100 फीट ऊँचा तिरंगा फहराया

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार के दौरे पर पिथौरागढ़ पहुँचे। पिथौरागढ़ में उन्होंने जिल्ला मुख्यालय वरदायिनी मंदिर परिसर में आयोजित आज़ादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम में प्रतिभाग लिया। इस मौके पर सीएम धामी ने आज़ादी के अमृत महोत्सव’ को आगे बढ़ाते हुए परिसर में स्थापित किए गए 100 फीट ऊंचे तिरंगे झंडे का लोकार्पण करते हुए राष्ट्रीय ध्वज फहराया। जिसके बाद राष्ट्रीय गान गाकर सलामी ली। इसी अवसर पर उन्होंने कहा कि “हमारा राष्ट्रीय ध्वज हर प्रदेशवासी की आन, बान और शान है और यहाँ लहराता ये तिरंगा आम जनमानस की देशभक्ति को और मजबूत करेगा।”
आपको बता दें कि तिरंगा फहराने की असल वजह पिथौरागढ़ के सभी लोगो के प्रति देशभक्ति की भावना को और मजबूत बनाना था। इस दौरान सीएम धामी ने अपने संबोधन में कहा कि यह देवभूमि वीरों की भूमि हैं, तिरंगा हमारे युवाओं में देशभक्ति एवं प्रेरणा का कार्य करेगा। इस अवसर पर पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल, विधायक पिथौरागढ़ चंद्रा पंत, अध्यक्ष नगर पालिका राजेंद्र रावत, अध्यक्ष जिला सहकारी बैंक मनोज सामंत, जिला अध्यक्ष भाजपा वीरेन्द्र वल्दिया, पूर्व दर्जा राज्यमंत्री केदार जोशी, आयुक्त कुमाऊं सुशील कुमार, आईजी निलेश आनंद भरणे,जिलाधिकारी डॉ आशीष कुमार चौहान, पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह, सीडीओ अनुराधा पाल, डीएफओ विनय भार्गव, अपर जिलाधिकारी फिंचा राम चौहान समेत विभिन्न जन प्रतिनिधि,गणमान्य नागरिक आदि उपस्थित रहे।
वहीं शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने भाजपा जिला कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पिथौरागढ़ शहर का अब काफी विस्तार हो चुका है। इसके साथ ही प्रदेश के बड़े शहरों को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने के लिए भारत सरकार से अनुरोध किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *