Tuesday, May 28, 2024
उत्तराखंडदेहरादून

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने केंद्र को भेजा पत्र, कोविड ट्रेन आईसोलेशन कोच मुहैया कराने की अपील की

-आकांक्षा थापा

बढ़ते कोरोना के आँकड़ों का कहर पूरे देश में देखने को मिल रहा है, जिस कारणवश जगह-जगह पर लॉकडाउन, कर्फ्यू और कोरोना के नियमों के पालन पर सख्ती देखने को मिल रही है…इसी को देखते हुए अब हरिद्वार में चल रहे कुंभ और अगले से शुरू होने वाली चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने केंद्र से कोविड ट्रेन आईसोलेशन कोच मुहैया कराने का आग्रह किया है। साथ ही, उन्होंने इस सिलसिले में रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र भेजा है।

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने पत्र में कहा है कि हरिद्वार में आस्था का महाकेंद्र कुंभ मेला चल रहा है और अगले महीने मई में राज्य में चारधाम यात्रा भी शुरू होने वाली है। बता दें की देश-विदेश से तीर्थ यात्री महाकुंभ और चारधाम के लिए उत्तराखंड आते हैं। ऐसे में यहाँ पर आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हरिद्वार व ऋषिकेश में आइसोलेशन कोच उपलब्ध कराए जाने चाहिए, और आइसोलेशन कोच वाली कोविड केयर ट्रेन होने से कोरोना संक्रमण की रोकथाम में रेलवे मददगार साबित होगा। वहीँ पिछले साल रेल मंत्रालय ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम को कई कदम उठाए थे। इसके तहत सैनिटाइजर, मास्क और पीपीई किट की उपलब्धता के साथ ही कोरोना मरीजों के लिए कोविड केयर कोच बनाए गए थे और इन कोच को रेलवे स्टेशनों पर लगाया भी गया था।
लोक निर्माण विभाग में तीन अधीक्षण अभियंताओं को मुख्य अभियंता के पदों पर पदोन्नति दी गई है। वहीँ, शासन ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए हैं। अधीक्षण अभियंता (सिविल) से मुख्य अभियंता (सिविल) बने अभियंताओं में ओमप्रकाश, चंद्रमोहन पांडे और दयानंद शामिल हैं… और आदेश के मुताबिक पदोन्नत मुख्य अभियंताओं की तैनाती के आदेश अलग से जारी किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *