Friday, June 14, 2024
अंतरराष्ट्रीयउत्तर प्रदेशउत्तराखंडकोविड 19क्राइमदिल्लीदेहरादूनपंजाबबिहारराष्ट्रीयवायरल न्यूज़

सावधान इंडिया ! कंडोम गैंग ने  दे दी है दस्तक – जानलेवा हैं इरादे !  

आज की स्वार्थी दुनिया में ऐसे बुरे लोगों और अपराधियों की कोई कमी नहीं है जो पैसा कमाने के लिए नए नए अपराध को जन्म देते हैं। दुनियाभर में लोग अपने फायदे के लिए दूसरे इंसान की जान को भी दांव पर लगा दे रहे हैं।

ताजा मामला दक्षिण पूर्व एशियाई देश वियतनाम का है। यहां पर पुलिस ने 324,000 इस्‍तेमाल किए हुए कॉन्‍डम पकड़े हैं। इन कॉन्‍डम को पानी में धोकर नए कॉन्‍डम के रूप में बेचा जाना था। ये कॉन्‍डम वियतनाम के दक्षिणी सूबे बिन्‍ह दुओंग के एक गोदाम में करीब एक दर्जन बैग में भरकर रखे गए थे।

महिला ने बताया कि इन कॉन्‍डम को उसके बाद लकड़ी के पेनिस पर फिर से आकार दिया जाता था। इसके बाद कॉन्‍डम को फिर से पैकेट में भरकर उसे बेच दिया जाता है। टीवी चैनल ने बताया कि यह अभी तक स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि कितने इस्‍तेमाल किए हुए कॉन्‍डम दोबारा बेचे जा चुके हैं। महिला ने बताया कि उसे जितना किलो इस्‍तेमाल किया हुआ कॉन्‍डम बनाती थी, उसी के हिसाब से पैसा मिलता था।
 

आपको जानकारी होनी चाहिए कि कॉन्‍डम को इस्‍तेमाल करने के बाद उसे तत्‍काल नष्‍ट करना ज़रूरी होता है क्‍योंकि इसे खतरनाक मेडिकल कचड़ा माना जाता है।
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस गैंग के सामने आने के बाद मानते हैं कि ‘कॉन्‍डम को मेडिकल आइटम माना जाता है और वो जाँच करेंगे  कि गोदाम के मालिक ने इतने खटगरनाक अपराध को कैसे शुरू किया है और कंडोम सप्लाई में अब तक का क्या रिकॉर्ड रहा है  स्‍थानीय लोगों का कहना है कि इन कॉन्‍डम को आसपास के होटल और दुकानों पर बेचा जाता था।
हांलाकि ये बेहद चौकाने वाला अपराध हुआ तो परदेश में है लेकिन इसकी चर्चा भारत में भी हो रही है क्योंकि आज भी कंडोम जैसे शब्दों को दबी जुबान ही बोला जाता है यहां तक कि डिजिटल इंडिया में भी ज्यादातर लोग मेडिकल स्टोर पर कोड वर्ड में कंडोम खरीदते हैं। लिहाज़ा जनहित में आप के लिए ये खबर भी सचेत होने के लिए जाननी ज़रूरी है 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *