Saturday, March 2, 2024
फिल्म एंड टीवी इंडस्ट्री

कनाडा की नागरिकता छोड़ेंगे अक्षय कुमार, बोले भारत मेरे लिये सब कुछ

अक्षय कुमार ने एक वर्सेटाइल एक्टर के रुप में इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में खुद को स्थापित किया है। एक्टर ने कॉमेडी से लेकर पेट्रियोटिक फिल्म्स में अपना हाथ आजमाया है। अक्षय ऑडियंस के बीच कुछ खास ही लोकप्रिय हैं। एक्टर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘सेल्फी’ को लेकर चर्चा में हैं। उन्होंने हाल ही में फिल्म के प्रमोशन के दौरान अपनी नागरिकता को लेकर बात की। एक्टर समय-समय पर देश के प्रति अपना आभार व्यक्त करते रहते हैं। अक्षय ने बताया कि भारत ही उनके लिए सब कुछ है और वे पहले ही पासपोर्ट में बदलाव के लिए आवेदन कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें बुरा लगता है जब लोग उनकी कनाडा की नागरिकता लेने का  कारण जाने बिना कुछ भी कह देते हैं।

बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ ने कहा, “मैंने जो कुछ भी कमाया है, जो कुछ भी पाया है, यहीं से पाया है और मैं सौभाग्यशाली हूँ कि मुझे वापस देने का मौका मिला है। मुझे बुरा लगता है जब लोग बिना कुछ जाने कुछ भी कहते हैं।”

15 फिल्में फ्लॉप होने के बाद दोस्त के कहने पर जाना चाहते थे कनाडा

90 के दशक में अक्षय की 15 से ज्यादा फिल्में फ्लॉप हो गई थी। इस पर अक्षय ने कहा कि बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों के खराब परफोर्मेंस ने उन्हें कनाडा की नागरिकता के लिए आवेदन करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा, “मैंने सोचा कि मेरी फिल्में नहीं चल रहीं हैं और मुझे काम करना है। मैं वहां काम के लिए गया था। मेरा दोस्त कनाडा में था और उसने कहा कि यहां आ जाओ। मैंने आवेदन किया और मैं चला गया।”

“मैंने अपना पासपोर्ट बदलवाने के लिए आवेदन किया है”

एक्टर आगे कहते हैं कि उनकी सिर्फ दो फिल्में बची थीं और यह किस्मत की बात है कि दोनों सुपरहिट चली गईँ। तब उनके दोस्त ने सलाह दी कि उनको वापस भारत आकर काम करना चाहिए। वे वापस आ गए लेकिन यह भूल गए कि उनके पास पासपोर्ट है। अक्षय कहते हैं, “मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे इस पासपोर्ट को बदलवाना चाहिए, लेकिन अब हां, मैंने अपना पासपोर्ट बदलवाने के लिए आवेदन किया है।”

अक्षय ने तीन साल पहले अपने फैंस से वादा किया था कि वे इंडियन पासपोर्ट के लिए आवेदन करेंगे। इसके अलावा एक्टर की फिल्म ‘सेल्फी’ आज सिनेमाघरों में पर्दे पर दिखेगी। इसमें उनके साथ इमरान हाशमी और नुसरत भरुचा भी नजर आएँगे। यह मलयालम फिल्म ड्राइविंग लाइसेंस का हिन्दी रीमेक है। इसके बाद एक्टर के पास ‘ओह माय गॉड 2’, ‘फिर हेरा फेरी 2’ और टाइगर श्रॉफ के साथ ‘मियां छोटे मियां’ जैसे प्रोजेक्ट्स हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *