Saturday, April 13, 2024
फिल्म एंड टीवी इंडस्ट्रीमनोरंजनहाईकोर्ट

रिलीज से पहले विवादों में आई अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज, बैन को लेकर कोर्ट में याचिका दायर

लखनऊ – अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज रिलीज होने से पहले ही विवादों में घिर गयी है। दरअसल करणी सेना ने फिल्म पृथ्वीराज पर रोक लगाने की मांग की है। इसके लिए करणी सेना की उपाध्यक्ष संगीता सिंह ने गुरुवार को कोर्ट में जनहित याचिका दायर की है। इस याचिका पर सुनवाई करते हुये इलाहबाद हाइकोर्ट की लखनऊ पीठ ने केंद्र सरकार  को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। पीठ ने केंद्र सरकार से पूछा है कि क्या सेंसर बोर्ड ने फिल्म पृथ्वीराज की रिलीज के लिए उन्हें सर्टिफिकेट दिया है। इस याचिका पर अगली सुनवाई आगामी 21 फरवरी के आस-पास हो सकती है।

करणी सेना ने अपनी याचिका में आरोप लगाया है कि मेकर्स ने फिल्म का शीर्षक सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जगह केवल पृथ्वीराज रखा है। इससे समाज में गलत संदेश जाता है। इसके साथ ही फिल्म में हिन्दू सम्राज्य को और पृथ्वीराज की छवि  को गलत तरीके से पेश किया गया है, जिससे उनकी भावनाओं को और राजपूत समुदाय को ठेस पहुंची है।

आपको बता दें कि अक्षय कुमार की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ का एलान साल 2019 में किया गया था। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर नजर आएंगी। इस फिल्म के जरिए मानुषी बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। कुछ समय पहले इस फिल्म का टीजर रिलीज किया गया था, जिसमें एक जंग की झलक दिखाई गई थी। इस टीजर में मानुषी छिल्लर का एक सीन भी देखने को मिला था। इसी को लेकर करणी सेना ने यह भी आरोप लगाया है कि फिल्म में जिस तरह दृश्य तैयार कर राजा पृथ्वीराज को दिखाने की कोशिश की गई है, वह आईपीसी धारा 1860 के तहत अपराध है। जिसमे धारा 323 के अंतर्गत जानबूझ कर स्वेच्छा से किसी को चोट पहुँचाने के लिए दण्ड दिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *