Saturday, April 13, 2024
राष्ट्रीय

आगरा का पारस अस्पताल हुआ सील, वायरल वीडियो के बाद डीएम ने दिए आदेश

-आकांक्षा थापा

हाल ही में आगरा के पारस अस्पताल में हुई मॉकड्रिल की पोल खोलता वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। देखते ही देखते इस मुद्दे ने तूल पकड़ लिया, और अब ज़िला प्रसाशन ने जांच के बाद मंगलवार को अस्पताल को सील करने का निर्णय लिया है… साथ ही जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया की अस्पताल के खिलाफ महामारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज होगा….
दरअसल, यूपी के आगरा में मॉकड्रिल के दौरान 22 मरीजों की मौत से परिजनों और मरीज़ों के बीच हड़कंप मच गया… वहीं जहाँ एक तरह लोगों के मन में यह सवाल है की आखिर अचानक इतने मरीज़ो की मौत कैसे हो गई तो वहीँ इसका जवाब वायरल हुए वीडियो में देखने को मिला . . आपको बतादें कि घटना 26 अप्रैल की है, अस्पताल में हुई कोरोना संक्रमित मरीजों की अचानक मौत की घटना को बयान करते हुए डॉक्टर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो के मुताबिक 26 अप्रैल को सुबह सात बजे करीब पांच मिनट के लिए अस्पताल द्वारा ऑक्सीजन की सप्लाई बंद कर दी गई , अस्पताल के मुताबिक यह एक मॉकड्रिल थी। वीडियो में पारस अस्पताल के संचालक अरिंजय जैन बता रहे हैं कि इस मॉकड्रिल से 22 मरीजों का दम घुटने लगा था और उनके हाथ-पैर नीले पड़ गए थे। इस दौरान अस्पताल में 96 मरीज भर्ती थे। वीडियो वायरल होने के बाद डीएम प्रभु एन. सिंह ने जांच कराने की बात कही है।

वहीँ सोशल मीडिया पर नेता से लेकर आम जनता तक में गहरी नाराजगी देखी जा रही है। इस कारण ट्विटर पर #Agra ट्रेंड करने लगा था। ट्विटर पर प्रियंका गाँधी और राहुल गाँधी ने भी इसे लेकर ट्वीट किया –

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *