Tuesday, April 23, 2024
उत्तराखंडदेहरादून

एसओपी में संशोधन के बाद ठेकों पर दिखी लम्बी कतार, शाम 5 बजे तक खुलेंगे बाज़ार…

-आकांक्षा थापा

उत्तराखंड में कोरोना के मामले दिन-प्रतिदिन घटते जा रहे है, पिछले माह के मुकाबले अब आकंड़े बेहद कम होने लगे हैं। लगातार व्यापारियों की माँग और राज्य में कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने लोगों को थोड़ी सी राहत है। इसके तहत सरकार ने अब 9, 11 और 14 जून को पूरी तरह से बाज़ार खोलने की अनुमति दे दी है।
हालाँकि सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, शॉपिंग मॉल, ऑडिटोरियम, सार्वजनिक पार्क, खेल मैदान, स्टेडियम, शिक्षा संस्थान अगले आदेश तक बंद रहेंगे….
आपको बता दें व्यापारियों की माँग के चलते ही ये बदलाव किये गए हैं… वहीँ सार्वजनिक वाहनों का अंतर राज्यीय आवागमन 100% सवारी के साथ हो सकेगा …
दूसरी ओर इन सब दुकानों के साथ-साथ शराब के ठेकों को भी अनुमति मिल गयी है। आज उत्तराखंड में काफी वक्त के बाद शराब के ठेके खुले, और 43 दिनों के बाद आज पहली बार जब ठेके खुलने जा रहे हैं तो सबसे ज्यादा भीड़ शराब के ठेकों पर देखने को मिली। ठेके खुलने से पहले ही भीड़ उमड़ने लगी….. सुबह 5:00 बजे से ही ग्राहक लम्बी कतारों में खड़े दिखाई दिए। गाइडलाइन में बदलाव के बाद अब शराब की दुकानें 9, 11 और 14 जून को सुबह 8:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक खुली रहेंगी।


इसके अलावा कुछ नियमो में बदलाव नहीं आया है, वह पहले की तरह ही लागू रहेंगे… जैसे की पर्वतीय जिलों में जाने के लिए आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट जरूरी है, विवाह समारोह में 20 सदस्य ही शामिल हो सकेंगे और आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट जरूरी है, राज्य के बाहर से उत्तराखंड आने वाले सभी लोगों के लिए 72 घंटे की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट जरूरी है और गढ़वाल या कुमाऊं के बीच यात्रा के लिए आरटीपीसीआर की जरूरत नहीं, लेकिन ऑनलाइन पंजीकरण करना जरुरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *