Monday, April 29, 2024
उत्तराखंडकोविड 19

इस हफ्ते उत्तराखंड में रक्षा बंधन की वजह से अनलॉक वीकेंड होगा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया है कि वीकेंड्स में लागू होने वाले लॉक डाउन से चार ज़िलों को फ्री रखा जायेगा। रक्षाबंधन के चलते इस सप्ताह उत्तराखंड के चारों मैदानी जिलों में शनिवार और रविवार को अनलॉक रहेगा। प्रदेश सरकार ने त्योहार को देखते हुए जनहित में लॉकडाउन लागू नहीं करने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्य सचिव को इस संबंध में निर्देश जारी करने को कहा है। 

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने देहरादून, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार जिले में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन करने का निर्णय लिया था। बीत दो सप्ताह से चारों जिलों में शनिवार-रविवार को लॉकडाउन लागू किया गया था। इधर रक्षाबंधन को देखते हुए दून उद्योग व्यापार मंडल ने सरकार से इस सप्ताह लॉकडाउन न लागू करने की मांग की थी।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस सप्ताह रक्षाबंधन के चलते चारों मैदानी जिलों में शनिवार-रविवार को अनलॉक रहेगा। त्योहार के समय लोगों और व्यापारियों को लॉकडाउन से किसी तरह की असुविधा न हो। इसके लिए सरकार ने अनलॉक करने का निर्णय लिया है।

कोरोना के चलते उत्तराखंड भाजपा ने निकट भविष्य में होने वाले अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए है। आवश्यक बैठक वर्चुअल रूप में की जाएगी।  भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने बताया कि प्रदेश में कोरोना काल की वर्तमान स्थिति में सावधानी को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने निकट भविष्य के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। इनमें रक्षा बंधन के बाद विधानसभा क्षेत्रों में होने वाला जन संपर्क अभियान भी शामिल है। अब ये कार्यक्रम कोरोना की स्थिति में सुधार होने के बाद शुरू किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस बीच यदि कोई आवश्यक बैठक अथवा कोई अन्य कार्यक्रम करना होगा, तो वह वर्चुअल या वेबिनार के रूप में किए जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *