Monday, April 29, 2024
उत्तराखंडदेहरादून

उत्तराखंड विधानसभा : सीडीएस बिपिन रावत को समर्पित है शीतकालीन सत्र का पहला दिन

उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र गुरुवार यानि आज से शुरू हो रहा है। सत्र का पहला दिन सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन पर शोक संवेदना और श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए समर्पित रहा। इसी को लेकर आज शीतकालीन सत्र के पहले दिन सदन में प्रवेश करने से पूर्व उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व अन्य मंत्री विधायकों ने जनरल बिपिन रावत के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा सत्र की अवधि एक दिन बढ़ाई गई है, 11 दिसंबर को भी सदन संचालित किया जाएगा। कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में सदन की कार्यवाही का एजेंडा तय किया गया…

वहीँ कार्यमंत्रणा समिति की बैठक के बाद विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि सत्र के पहले दिन सदन की गैलरी में सभी सदस्य जनरल बिपिन रावत के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। अग्रवाल के मुताबिक उनके द्वारा इस संबंध में सुझाव रखा गया, जिसे समिति ने स्वीकार कर लिया। उन्होंने कहा कि जनरल रावत का निधन न सिर्फ उत्तराखंड बल्कि देश की अपूरणीय क्षति है, इससे प्रत्येक राज्यवासी दुखी है। सत्र के पहले दिन जनरल रावत को सदन में याद किया जाएगा।

आज पूरे दिन के लिए स्थगित रहेगा सदन

वहीँ, जनरल बिपिन रावत के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त करते हुए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने पहले दिन श्रद्धांजलि अर्पित करने का प्रस्ताव रखा, जिस पर समिति के सदस्यों ने सहमति प्रकट की। बुधवार को विधानसभा भवन स्थित सभागार में स्पीकर अग्रवाल की अध्यक्षता में दलीय नेताओं और कार्य मंत्रणा की बैठक में निर्णय लिया गया कि शोक संवेदना के साथ ही सदन पूरे दिन के लिए स्थगित रहेगा … साथ ही, सदन की गैलरी में सभी सदस्यों की ओर से स्व.विपिन रावत के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। पहले दिन शोक संवेदना व्यक्त कर सदन की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित रहेगी।

बता दें की, कल तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर हादसे में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और भारतीय सेना के अधिकारियों समेत सैनिकों की मृत्यु हो गयी। जनरल रावत के निधन से देश ने वीर सपूत खो दिया, वह भारत राष्ट्र और उत्तराखंड के गौरव थे….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *