Tuesday, April 30, 2024
उत्तराखंडराजनीति

देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ आम आदमी पार्टी करेगी जेल भरो आंदोलन

उत्तराखंड आप ने देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ एक बड़ा एलान किया है। आप से मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल ने देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग का समर्थन करते हुए बुधवार से जेल भरो आंदोलन शुरू करने का एलान किया है। दरअसल, मंगलवार को स्थानीय होटल में पत्रकारों से बातचीत में पुरोहितों के आंदोलन को समर्थन देते हुए कोठियाल ने कहा कि जेल भरो आंदोलन प्रदेश भर में चलाया जाएगा। आम आदमी पार्टी पूर्ण रूप से तीर्थ पुरोहितों के समर्थन में है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार में देवस्थानम बोर्ड बनाए जाने का निर्णय हीनभावना का प्रतीक है। बोर्ड बनाने के फैसले से चारधामों के तीर्थ पुरोहित खुश नहीं है। कोठियाल ने कहा कि 5 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूजा अर्चना के लिए केदारनाथ में आ रहे हैं, पार्टी प्रधानमंत्री से भी देवस्थानम बोर्ड को समाप्त करने की मांग करेगी।

कर्नल कोठियाल ने कहा कि उत्तराखंड में केदारनाथ धाम में पीएम मोदी के दौरे को लेकर प्रदेश की भाजपा सरकार तीर्थ पुरोहितों और पंडा समाज को गुमराह कर उन्हें शांत करना चाहती है। इसी उद्देश्य को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत केदारनाथ गए थे, जिन्हें तीर्थ पुरोहितों का भारी विरोध झेलना पड़ा।
उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पूर्ण रूप से देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ है ….. और जब तक देवस्थानम बोर्ड भंग नहीं किया जाता है, तब तक आम आदमी पार्टी का जेल भरो आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश सरकार देवस्थानम बोर्ड को भंग करने का काम करती है, तो निसंकोच ही तीर्थ पुरोहित भाजपा और उनकी सरकार के मंत्रियों को माफ कर देंगे। प्रेस वार्ता के दौरान आम आदमी पार्टी से नरेश शर्मा, हेमा भंडारी, महामंडलेश्वर ललितानंद गिरी आदि शामिल रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *