Monday, April 29, 2024
उत्तराखंडपौड़ी गढ़वाल

सीबीएसई के संयुक्त सचिव रणवीर सिंह ने की सहिया में दो नए पुस्तकालयों की शुरुआत, छात्रों को मिली बड़ी राहत

-आकांक्षा थापा

उत्तराखंड के जौनसार क्षेत्र में दो नए पुस्तकालयों की शुरुआत की गयी… क्षेत्र के बच्चो को पढ़ने में और परीक्षाओं की तैयारी करने में अब पहले से आसानी होगी। कल सोमवार को जयराम सिंह मेमोरियल शिक्षण एवं नारी उत्थान समिति द्वारा राजकीय इंटर कॉलेज सहिया और एसएमआर डिग्री कॉलेज सहिया में पुस्तकालय खोला गया। सीबीएसई के संयुक्त सचिव रणवीर सिंह ने इन दोनों पुस्तकालयों का उद्घाटन किया। आपको बता दें शुरुआती तौर पर दोनों ही पुस्तकालयों में युवाओं की ज़रूरत के लिए 300-300 किताबें मुहय्या कराई गयी है। इस दौरान जयराम सिंह मेमोरियल शिक्षण एवं नारी उत्थान समिति के अध्यक्ष रणवीर सिंह के साथ खंड शिक्षाधिकारी पूजा नेगी दनु भी मौजूद थी।

उद्घाटन समारोह में रणवीर सिंह ने कहा की आर्थिक रूप से कमज़ोर और पहाड़ो में रहने वाले अन्य छात्र एवं छात्राएं संसाधनों की वजह से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां नहीं कर पाते है… परीक्षाओं की तैयारियों के लिए इन छात्रों को लम्बा सफर तय कर देहरादून की लाइब्रेरी तक आना पड़ता था…
लेकिन जयराम सिंह मेमोरियल शिक्षण एवं नारी उत्थान समिति की इस पहल से छात्रों को अपने ही क्षेत्र में लाइब्रेरी की सुविधा मिल गयी है..

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *