Sunday, April 28, 2024
उत्तराखंडदेहरादूनराजनीतिराज्यराष्ट्रीय

MODI GO BACK: उत्तराखंड में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, किसानों ने उड़ाए काले गुब्बारे …

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज ऋषिकेश एम्स में आयोजित लोकार्पण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम ने एम्स में नवनिर्मित ऑक्सीन प्लांट का लोकार्पण किया। साथ ही प्रधानमंत्री ने यहीं से देश के तमाम दूसरे अस्पतालों में नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांटों का भी वर्चुवल माध्यम से लोकार्पण किया। पीएम मोदी ने इस दौरान अपने संबोधन में उत्तराखण्ड के युवाओं की तारीफ करते हुये कहा कि यहां का युवा उर्जावान युवा है। युवाओं की यही ताकत राज्य के 25 वर्ष होने पर उसे विकास की नई उंचाइयों पर ले जाएगा। पीएम ने कहा डबल इंजन की सरकार ही उत्तराखण्ड में विकास को बढ़ा सकती थी और पिछले 5 सालों में यही हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ऋषिकेश दौरे का भारतीय किसान यूनियन ने जबर्दस्त विरोध किया। इस दौरान डोईवाला में किसानों ने सड़क पर उतरकर प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की। किसानों ने पीएम गौ बैक के नारे लगाये और आसमान में काले गुब्बारे और झंडे उड़ाये गये। किसानों ने कहा कि काले कृषी कानूनों के बाद सरकार विरोध कर रहे किसानों को कुचलने का काम कर रही है। प्रधानमंत्री को उत्तराखण्ड दौरे के बजाय लखीमपुर खीरी जाकर पीड़ित परिवारों से मिलना चाहिए।

इधर अपने संबोधन में पीएम मोदी ने किसानों का भी जिक्र किया। पीएम ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान उनकी उत्तराखण्ड के कई युवाओं और किसानों से बात हुई जिन्होंने बताया कि उनके गांव तक सड़क पहुंच चुकी है और वे अब होम स्टे जैसे रोजगार के कार्य कर रहे हैं। जिस पर पीएम मोदी ने खुशी जाहिर की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *