Wednesday, May 22, 2024
उत्तराखंडदेहरादूनराजनीतिराज्य

रासुका को लेकर सरकार पर कांग्रेस हमलावर, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दिया जवाब

उत्तराखण्ड में लागू रासुका को लेकर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस तैश में है। कांग्रेस ने राज्य सरकार पर अलोकतांत्रिक होने का आरोप लगाते हुये उसे दमकारी सरकार बताया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा है कि सरकार डंडे के दम पर जनता की आवाज दबाना चाहती है। गोदियाल के मुताबिक इस वक्त राज्य में कई संगठन अपनी-अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे थे सरकार ऐसे लोगों और कर्मचारियों की आवाज दबाने के लिये रासुका लाई है। जिलाधिकारियों को रासुका के तहत पॉवर देकर सरकार मनमानी कर रही है। यह अलोकतांत्रिक है।

रासुका लागू होने के बाद अब सरकार विपक्ष के निशाने पर है। कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर अलोकतांत्रिक होने और जनता की आवाज कुचलने के गंभीर आरोप लगाये तो इन आरोपों का जवाब देने खुद सूबे के मुखिया सीएम पुष्कर सिंह धामी को सामने आना पड़ा। सीएम ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को जवाब देते हुये कहा कि राज्य हित में जो उचित है सरकार ने उसे देखते हुये रासुका लगाने का निर्णय लिया है। अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे कर्मचारी भी सरकार के अपने हैं उनसे बात कर ली जाएगी।

आपको बता दें कि राज्य में 31 दिसंबर तक रासुका लागू की गई है। तीन महीने तक राज्य में सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन करना नामुंकीन है। हिंसक गतिविधियों का शक होने पर सरकार ऐसे लोगों को तत्काल हिरासत में ले सकती है। यानी विधानसभा चुनावों की आचार संहिता लागू होने तक सरकार राहत की सांस ले सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *