Saturday, April 27, 2024
उत्तराखंडदेहरादून

नीरज-वंदना नाम वालों के लिए हरिद्वार में मुफ्त रोपवे की सवारी, उषा ब्रेको लिमिटेड ने की बड़ी घोषणा

-आकांक्षा थापा

अगर आपका नाम नीरज या वंदना है तो तैयार हो जाइए, क्यूंकि आप हरिद्वार में चंडी देवी मंदिर जाने के लिए रोपवे का मुफ्त सफर कर सकते हैं। जी हाँ, हैट्रिक गर्ल यानि उत्तराखंड की बेटी वंदना कटारिया  और गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा के सम्मान में हरिद्वार के चंडी देवी मंदिर के लिए रोपवे का संचालन करने वाली ऊषा ब्रेको कंपनी ने यह पहल की है…

अब उत्तराखंड के हरिद्वार में फ्री में रोपवे की सैर करवाकर खिलाड़ियों को सम्मानित करने का नायाब तरीका देखने को मिल रहा है… नीरज और वंदना नाम वाले सभी यात्रियों को 11 अगस्त से 22 अगस्त तक निशुल्क यात्रा का तोहफा दिया गया है। रोपवे कंपनी उषा ब्रेको के क्षेत्र प्रमुख मनोज डोभाल ने जानकारी देते हुए बताया कि नीरज और वंदना नाम के जो भी तीर्थयात्री पर्यटक इस दौरान चंडी देवी मंदिर जाने के लिए रोपवे का इस्तेमाल करेंगे, उन्हें उनका आधार कार्ड दिखाने पर निशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी।

आपको बता दें, नज़ीबाबाबाद के ऊपर नील पर्वत स्थित सिद्ध पीठ माँ चंडी देवी का मंदिर है, यहाँ से मंदिर तक कुल 6 किलोमीटर तक का सफर आप रोपवे से कर सकते है। यानि की आज से लेकर 22 तारीख तक नीरज और वंदना नामक पर्यटक मुफ्त में रोपवे का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

वहीँ, भारत के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग तरीके से टोक्यो ओलिंपिंक के खिलाड़ियों को सम्मानित किया जा रहा है। वैसे तो नीरज चोपड़ा के नाम पर कई कंपनियों, इंडिविजुअल्स और खुद हरियाणा सरकार ने कई ईनाम की राशि घोषित की है, लेकिन गुजरात के भरुच में पेट्रोल पंप के मालिक नीरज चोपड़ा की जीत की खुशी अनोखे ढंग से मना रहे हैं…जी हाँ, अयूब पठान ने नीरज नाम के सभी लोगों को 501 रुपए का पेट्रोल फ्री में बांटकर अपनी ख़ुशी ज़ाहिर की ।
वहीं, अंकलेश्वर में एक सैलून मालिक ने भी नीरज नाम के लोगों की मुफ्त में कटिंग व शेविंग करने की घोषणा की.. साथ ही नीरज नाम के लोगों को जूनागढ़ गिरनार रोपवे यानि की देश का सबसे लंबा रोपवे , उसमे 20 अगस्त तक मुफ्त सवारी करने का मौका मिलेगा। कुछ इसी तरह से देश भर में अलग-अलग तरीके से लोग अपनी ख़ुशी ज़ाहिर कर रहे हैं और स्वर्ण पदक लाने वाले नीरज चोपड़ा को सम्मानित कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *