Sunday, May 5, 2024
उत्तराखंडदेहरादून

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को मिल सकती है बड़ी ज़िम्मेदारी, पीएम मोदी से की मुलाकात

-आकांक्षा थापा

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। अगले साल की शुरुआत में उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं, और इस बीच माना जा रहा है की त्रिवेंद्र सिंह रावत को बतौर चुनाव प्रभारी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी जा सकती है। आपको बता दें वे पहले भी उत्तर प्रदेश में चुनाव सह प्रभारी की भूमिका निभा चुके हैं। वहीँ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद चर्चाओं को और मज़बूती मिली है. . .
बता दें की मार्च में त्रिवेंद्र सिंह रावत को अचानक मुख्यमंत्री पद छोड़ना पड़ा था। इसके बाद,मन जा रहा था की केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार में उन्हें मंत्री पद देकर उनकी नाराजगी दूर की जा सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ बल्कि उनकी जगह नैनीताल के सांसद अजय भट्ट को मोदी टीम में जगह मिली। अब फिर से पार्टी द्वारा पूर्व सीएम त्रिवेंद्र को संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देने की आस है…

वहीं सोमवार को हुई इस मुलाकात को पूर्व सीएम त्रिवेंद्र ने महज शिष्टाचार भेंट बताया। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री ने उनसे राज्य के राजनीतिक हालात और अन्य विषयों की जानकारी ली। उन्होंने पीएम को केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों की जानकारी दी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें 15 अगस्त के बाद फिर दिल्ली आने को कहा है। भले ही त्रिवेंद्र इसे महज़ शिष्टाचार भेंट बतायें, लेकिन सूत्रों की मानें तो त्रिवेंद्र को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश चुनाव प्रभारी बनाने की तैयारी है। इससे पहले त्रिवेंद्र यूपी के अलावा झारखंड में भी प्रदेश प्रभारी की भूमिका निभा चुके हैं। 15 अगस्त के बाद उन्हें एक बार फिर दिल्ली आने का न्योता मिला है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *