Saturday, May 4, 2024
अंतरराष्ट्रीय

ट्विटर सीईओ का पद छोडेंगे एलन मस्क, एक महिला के हाथ में होगी कंपनी की कमान

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने पद छोड़ने की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने कंपनी के लिए नए सीईओ का चयन भी कर लिया है। मस्क ने गुरुवार को कहा कि कंपनी के लिए नया मुख्य कार्यकारी मिल गया है। उन्होंने उस व्यक्ति का नाम नहीं लिया हालांकि उन्होंने संकेत दिया है कि यह व्यक्ति एक महिला है। ट्विटर सीईओ ने ट्वीट कर कहा, “मैं यह घोषणा करने के लिए उत्साहित हूं कि मैंने एक्स/ट्विटर के लिए एक नया सीईओ नियुक्त किया है। वह 6 सप्ताह में काम संभालेंगी। इस्तीफे के बाद मेरी भूमिका कार्यकारी अध्यक्ष और मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी की होगी।”

न्यूयॉर्क स्थित वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक एलन मस्क ने अमेरिकी मल्टीनेशनल मासमीडिया कंपनी कॉमकास्ट एनबीसीयूनिवर्सल की कार्यकारी ‘लिंडा याकारिनो’ से नौकरी के लिए बातचीत की थी। बता दें कि एनबीसीयूनिवर्सल में शीर्ष विज्ञापन बिक्री कार्यकारी याकारिनो ने पिछले महीने मियामी में एक विज्ञापन सम्मेलन में मस्क का इंटरव्यू लिया था। हालांकि, याकारिनो को जब फोन किया गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। वहीं, एनबीसीयूनिवर्सल के प्रवक्ता के अनुसार लिंडा अपफ्रंट के लिए बैक-टू-बैक रिहर्सल में हैं।

मस्क ने पहले किसी संभावित उम्मीदवार का नाम नहीं लिया था। मीडिया के अंदरूनी सूत्रों और तकनीकी कर्मचारियों के लिए एक गुमनाम मैसेजिंग एप ब्लाइंड पर गुरुवार को ट्विटर के नए सीईओ को लेकर कयास लगने शुरु हुए। इस दौरान कईं नए दावे सामने आए और इसमें वॉल स्ट्रीट जर्नल का दावा सबसे सटीक लग रहा था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *