Monday, April 29, 2024
अल्मोड़ाउत्तरकाशीउत्तराखंडउधम सिंह नगरचमोलीचम्पावतटिहरी गढ़वालदेहरादूननैनीतालपिथौरागढ़पौड़ी गढ़वालबागेश्वरमनोरंजनराज्यरुद्रप्रयागहरिद्वार

उत्तराखंड में बनेगी करण राजदान की आगामी फिल्म “हिंदुत्व ” ! 

हिंदुत्व पर लम्बी बहस और विवाद की टीवी डिबेट आपने खूब सुनी होगी … हिंदुत्व पर सियासी ड्रामेबाज़ी और बयानबाज़ी भी खूब हो चुकी है।  अब इसी बेहद ख़ास Tital “हिंदुत्व” के नाम पर देवभूमि में फिल्म की शूटिंग शुरू होने की खबर है। आज मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मुख्यमंत्री आवास में फिल्म निर्देशक एवं लेखक करण राजदान ने हिंदुत्व टाइटल पर अपनी आगामी फिल्म निर्माण पर बात की है ।

उन्होंने कहा कि वे उत्तराखण्ड में ‘हिन्दुत्व’ फिल्म की शूटिंग करना चाहते हैं। इस फिल्म की 90 प्रतिशत शूटिंग वे उत्तराखण्ड में करना चाहते हैं। इस फिल्म की शूटिंग जनवरी-फरवरी 2021 में होगी। इसके अलावा उन्होंने उत्तराखण्ड में एक डॉक्यूमेंट्री ‘शिवतंत्र’ की शूटिंग करने की इच्छा जताई।


मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड में फिल्म शूटिंग के लिए सरल फिल्म नीति बनाई गई है। अब एक दिन में भी फिल्म शूटिंग की ऑनलाईन अनुमति दी जा रही है। उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखण्ड का नैसर्गिक सौन्दर्य एवं प्राकृतिक वातावारण फिल्म की शूटिंग के लिए अनुकूल है। इसलिए फ़िल्मकारों का रूझान उत्तराखण्ड के प्रति बढ़ा है। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने फिल्म निर्देशक श्री करण राजदान को उत्तराखण्ड में फिल्म की शूटिंग की इच्छा पर सहमति जताई है । उन्होंने कहा कि डॉक्यूमेंट्री ‘शिवतंत्र’ पर पंच केदार में से किसी भी स्थान पर शूटिंग की जा सकती है। इस अवसर पर अपर सचिव डॉ. नीरज खैरवाल तथा उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद् के नोडल अधिकारी श्री के.एस.चौहान भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *