Saturday, April 27, 2024
अंतरराष्ट्रीय

यूक्रेन के राष्ट्रपति का झलका दर्द बोले “जंग में सबने अकेला छोड़ा, रूस को माफ नहीं करेंगे”, 137 की मौत

रूस यूक्रेन में जबरदस्त जंग जारी है, चारो तरफ तबाही का मंजर साफ़ नज़र आ रहा है। इसी बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलादिमिर जेलेंस्की का दर्द छलक पड़ा है। उन्होंने कहा है कि जंग में सबने उन्हें अकेला छोड़ दिया है, जिन्होंने जान गंवाई वे यूक्रेन के हीरो से कम नहीं हैं। उन्होंने नागरिक ठिकानों पर रूसी हमलों की निंदा की है। बता दें कि यूक्रेन में अब तक 137 सैनिकों व नागरिकों की मौत खबर है। वहीं बमबारी में 316 लोग घायल हुए हैं।
दूसरी तरफ यूक्रैन पर रूस के हमले जारी है। आज हमले का दूसरा दिन है और अमेरिका के रक्षा अधिकारीयों के अनुसार अगले 96 घंटों के अंदर यूक्रेन की राजधानी कीव पर रूस का कब्ज़ा होगा। साथ ही 1 सप्ताह में वहां की मौजूदा सरकार के स्थान पर रूस समर्थित सरकार का कब्ज़ा हो सकता है।
बता दें कि नाटो ने यूक्रैन को अकेला छोड़ दिया है। साथ ही अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी कह दिया है कि नाटो सेना यूक्रेन में नहीं जाएगी। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने भी रूस के राष्ट्रपति से कल रात करीब 25 मिनट की बात की। यूक्रेन में अभी भी भारतीय नागरिक फंसे हुए हैं, जिन्हें निकालने के लिए सरकार पूरी कोशिश कर रही है। बता दें कि यूक्रेन में भारत के करीब 16 हज़ार से ज्यादा लोग फंसे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *