Saturday, May 18, 2024
राष्ट्रीय

कश्मीर के अनंतनाग एनकाउंटर में 4 आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों द्वारा तलाशी अभियान जारी

-आकांक्षा थापा

दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग के शालगुल के जंगल में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हो रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है… इस मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों ने 4 आतंकियों को मार गिराया। फ़िलहाल इन आतंकवादियों की शिनाख़्त नहीं हो पाई है। मारे गए आतंकियों के शवों को और घटनास्थल से बरामद हुए हथियारों को सुरखाबालों ने अपने गिरफ़्त में ले लिया है…
हमला करने से पहले सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों से आत्मसम्पर्ण करने की अपील की थी लेकिन आतंकवादी नहीं माने और उन्होंने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस ने दी जानकारी के मुताबिक उन्हें कुछ सूत्रों से सूचना मिली थी की शालगुल के जंगलों में आतंकियों को देखा गया है .. यह सूचना मिलते ही जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी सेना की तीन आरआर और सीआरपीएफ के दल शालगुल के जंगलों की तरफ फ़ौरन रवाना हुए.. … और वहाँ पहुँचते ही सुरक्षाबलों ने आतंकियों को ढूंढने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया था। वहीं सुरक्षाबलों को अपने नज़दीक आते देख जंगल में छिपे आतंकियों ने उन पर गोलियां चलाना शुरू कर दी।

इसकी प्रतिक्रिया में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने का मौका भी दिया लेकिन आतंकियों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा, और उन्होंने गोलीबारी जारी रखी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पहले शालगुल के जंगल में 2 से 3 आतंकियों की मौजूदगी की आशंका जताई जा रही थी । लेकिन अबतक 4 आतंकी ही मिल पाए.. और लगभग तीन से चार घंटे चली इस मुठभेड़ में चारों आतंकी मारे गए हैं। फ़िलहाल सुरक्षाबलों द्वारा सर्च ऑपरेशन जारी है, और जैसे ही यह सुनिश्चित हो जाता है की जंगल में और आतंकी मौजूद नहीं है , ऑपरेशन को समाप्त कर दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *