Wednesday, May 22, 2024
उत्तराखंड

केजरीवाल के फ्री बिजली पर चार बड़े वादे, आप के सीएम चेहरे की घोषणा जल्द-केजरीवाल

देहरादून- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखण्ड वासियों से फ्री बिजली के के साथ चार बड़े वादे किये। आज अपने एक दिवसीय उत्तराखण्ड दौरे के तहत अरविंद केजरीवाल ने देहरादून में प्रेस काॅन्फ्रेंस की और फ्री बिजली से जुड़े चार बड़े वादे किये।


2022 में अगर उत्तराखण्ड में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो पार्टी उत्तराखण्ड के हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री देगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज यह घोषणा करने खुद देहरादून पहुंचे थे। उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुये फ्री बिजली से जुड़े चार बड़े वादे किये। पहले वादे के तहत 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी। उन्होंने दूसरा वादा किया कि सरकार गठन के वक्त अगर उपभोक्ताओं के पुराने बिजली बिल बकाया चल रहे होंगे तो उन्हें भी पूरी तरह माफ कर दिया जाएगा। केजरीवाल ने तीसरा बड़ा वादा करते हुये कहा कि आम आदमी की सरकार बनी तो पूरे राज्य में 24 घंडे बिजली दी जाएगी। यानी आम आदमी पार्टी की सरकार में बिजली कटौती नहीं की जाएगी। चैथा बड़ा वादा करते हुये उन्होंने कहा कि राज्य के सभी किसानों को मुफ्त बिजली दी जाएगी।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह इस बात की गारंटी देते हैं कि ये चारों वादे हर हाल में पूरे किये जाएंगे भाजपा कांग्रेस की तरह आम आदमी पार्टी झूठे वादे नहीं करती। दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने जिनते वादे किये थे उन सभी को पूरा किया गया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड सरकार बनते ही सबसे पहले 300 यूनिट बिजली फ्री कर दी जाएगी। बकाया बिजली माफ भी तत्काल कर दिये जाएंगे। साथ ही किसानों को फ्री बिजली देना भी तत्काल शुरू हो जाएगा। 24 घंटे बिजली सप्लाई देने में 2 साल के आस पास का वक्त लग सकता है क्योंकि बिजली की लाइनों, ट्रांसफार्मर आदि को चाक चैबंद करने में समय लगेगा।


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि वह अब हर महीने उत्तराखण्ड का दौरा करेंगे। चुनाव तक उनके दौरे जारी रहेंगे। वह हर महीने उत्तराखण्ड आकर राज्यवासियों के सामने हर सेक्टर से जुड़ी योजनाओं का खाका पेश करेंगे। उन्होंने कहा कि अगली बार वह रोजगार से जुड़ी बड़ी सौगात का एलान करेंगे।

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी उत्तराखण्ड में फ्री बिजली देने का शुरू से वादा करती आई है। लेकिन इस बीच उत्तराखण्ड की मौजूदा भाजपा सरकार ने राज्य वासियों को 100 यूनिट बिजली फ्री देने का वादा कर दिया। जिसके बाद आम आदमी पार्टी सत्ताधारी भाजपा के खिलाफ सड़कों पर उतर आई। आप का कहना है कि भाजपा सरकार प्रदेश वासियों को केवल जुमला थमा रही है। सरकार को 300 यूनिट बिजली फ्री करनी चाहिए जोकि सरकार बनने पर आम आदमी पार्टी करेगी।

केजरीवाल से जब जय भारत ने सवाल किया कि फ्री बिजली देने के बाद जो आर्थिक बोझ सरकार पर पड़ेगा उसकी भरपाई सरकार कहां से करेगी? जिस अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुफ्त बिजली देने पर सरकार पर 12 सौ करोड़ का भार आयेगा और 50 हजार करोड़ के राज्य बजट से 12 सौ करोड़ आसानी से दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार पर रोक लगाएगी और इससे सरकार का पैसा बचेगा।

केजरीवाल ने कहा कि पार्टी जल्द ही उत्तराखण्ड में सीएम का चेहरा भी घोषित करेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी 2022 में मुख्यमंत्री के चेहरे पर ही चुनाव लड़ेगी बिना सीएम चेहरे के उत्तराखण्ड में चुनाव नहीं लड़ा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *