Monday, June 24, 2024
उत्तराखंडकोविड 19राज्य

उत्तराखंड में ओमिक्रॉन के 3 नए मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई चार

देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वही उत्तराखंड में भी ओमिक्रॉन संक्रमित के मामले बढ़ने लगे है। उत्तराखंड में सोमवार को ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित 3 नए मामले सामने आए हैं। जिसमे ओमीक्रॉन संक्रमण का एक मामला हरिद्वार से और दो देहरादून से है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने इन तीनों मामलों की पुष्टि की है। इससे पहले स्कॉटलैंड से 8 दिसंबर को देहरादून लौटी एक महिला ओमिक्रॉन संक्रमित पाई गई थी। इन नए मामलों के बाद अब उत्तराखंड में ओमिक्रॉन पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 4 हो गई है।

आपको बता दे कि हरिद्वार के भगवानपुर क्षेत्र में यमन से लौटा 28 वर्षीय युवक की मेला चिकित्सालय हरिद्वार कोविड आरटीपीसीआर जांच की गई थी। जिसमें युवक संक्रमित मिला था। इसके बाद कोविड सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था। जिसमें ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है। संक्रमित युवक को आइसोलेट किया गया है। वहीं, दुबई से लौटे देहरादून के राजपुर रोड निवासी 74 वर्षीय पुरुष और 65 वर्षीय महिला के कोविड सैंपल की ओमिक्रॉन पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। जबकि 11 दिसंबर को लंदन से देहरादून आई 34 वर्षीय विदेशी महिला की ओमिक्रॉन की निगेटिव रिपोर्ट आई।
वही स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. तृप्ति बहुगुणा ने बताया कि ओमिक्रॉन संक्रमितों को आइसोलेशन में रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार निगरानी कर रही है। संक्रमितों के संपर्क में आए अन्य लोगों को चिन्हित कर सैंपल जांच की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *