Wednesday, February 28, 2024
उत्तराखंडदेहरादून

FRI में 11 ट्रेनी आईएफएस अधिकारी कोविड पॉजिटिव, क्या फिर बढ़ेगा कोरोना का ग्राफ..

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का ग्राफ फिर बढ़ने लगा है। जहाँ राज्य में दूसरी लहर के बाद कोरोना की रफ्तार थमने लगी थी, वहीँ आज ये बड़ी खबर सामने आ रही है। देहरादून के एफआरआई में 11 कोविड मामले पाए गए..देहरादून स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वनअकादमी के अपर निदेशक डॉ. एसके अवस्थी ने बताया की अकादमी में मिड टर्म ट्रेनिंग में आए 11 वरिष्ठ आइएफएस अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद सभी को एफआरआइ परिसर स्थित हॉस्टल में आइसोलेशन में रखा गया है। साथ ही उनके साथी अधिकारियों की भी जांच की गई है। वहीँ, .. वहीं बता दें कि तिब्बती समुदाय के सात लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें 3 क्लेमेनटाउन क्षेत्र से हैं, जबकि 4 सहस्रधारा रोड स्थित तिब्बतन कालोनी से हैं।

वही उत्तराखंड के अलावा भारत के बाकि राज्यों में भी कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं… बात करें कर्णाटक की…. तो कनार्टक के एसडीएम मेडिकल कॉलेज के करीब 66 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. . . जिस वजह से एसडीएम मेडिकल कॉलेज में प्रशासन ने दो हॉस्टल को सील कर दिया है…आश्चर्य की बात यह है की इन सभी मेडिकल स्टूडेंट्स को कोरोना की दोनों वैक्सीन लग चुकी थी, ऐसे में इनका कोरोना संक्रमित होना बेहद चौकाने वाला है..
बता दें की महामारी के खिलाफ इस जंग में सबसे आगे भारत था, हाल ही में भारत ने वैक्सीनशन को लेकर 100 करोड़ का आंकड़ा भी पार किया था… वैक्सीनशन का इतना बड़ा आंकड़ा पार करने के बाद उम्मीद यह जताई जा रही थी की कोरोना की तीसरी लहर से देश को छुटकारा मिल जायेगा …. लेकिन
कोरोना मामलो की वृद्धि ने देश के चिकित्सा विभाग को चिंता में डाल दिया है…

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *