Wednesday, February 28, 2024
वायरल न्यूज़

क्रिकेट के मैदान में भिड़ गये विराट और गंभीर, पुरानी दुश्मनी आई खुलकर सामने

आईपीएल 2023 के 43वें मुकाबले में तो कुछ खास दम नहीं दिखा लेकिन इस मैच के बाद जो हुआ उसने सभी का ध्यान इस मैच की ओर मोड़ दिया। वैसे तो गौतम गंभीर और विराट कोहली की राइवलरी पुरानी है लेकिन इस बार दोनों कैमरे के सामने ही आमने-सामने हो गए। ये विवाद शुरू हुआ था अफगान खिलाड़ी नवीन उल हक से जिनकी मैच के दौरान ही विराट से कहासुनी हो गई थी। फिर हैंडशेक के बाद ऐसा बवाल कटा की मैदान पर ही मानो गैंग वॉर शुरू हो गया।
इस वाकिये के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने पर इन तीनों खिलाड़ियों को सजा सुनाई है। बीसीसीआई ने इस मामले पर एक्शन लेते हुए विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर गौतम गंभीर के ऊपर 100 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना गया है। इसके अलावा अफगानिस्तान के नवीन उल हक को बोर्ड ने सजा देते हुए उनके ऊपर 50 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना ठोका।
आपको बता दें कि विरोट और गंभीर के बीच दुश्मनी 10 साल पुरानी है। लेकिन इस आईपीएल में इसकी शुरूआत 13 दिन पहले बेंगुलरू में खेले गये मैच से हुई थी जहां लखनउ ने आरसीबी को उसी के घर में मात दी और इस जीत के बाद गंभीर का जो रिएक्शन था वो बेहद आक्रामक था। अब जब कल आरसीबी ने लखनउ को लखनउ में हरा दिया तो विराट कोहली का रिएक्शन बाहर आ गया।
बहरहाल कल क्रिकेट के मैदान में जो कुछ भी हुआ वो क्रिकेट जगत के लिये किसी काले दिन से कम नहीं था, खिलाड़ियों के आपसी झगड़े में चाहे जो जीते मगर हार क्रिकेट को मिली है। इन तस्वीरों को क्रिकेट फैंस जितना जल्द हो सके भूल जाना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *