Saturday, March 2, 2024
उत्तराखंडमौसम

Uttarakhand Weather: अगले चार दिनों तक बिगड़ा रहेगा मौसम, बारिश-ओलावृष्टि और बर्फबारी के आसार

उत्तराखंड में जहां पिछले एक-दो दिनों से लोग खराब मौसम के चलते परेशान दिखे, वहीं अभी फिलहाल मौसम के मिजाज में कोई बदलाव नहीं दिख रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के मैदानी और पर्वतीय इलाकों में अगले चार दिनों तक बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। वहीं, ज्यादा ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के आसार भी जताए जा रहे हैं। शुक्रवार को भी राज्य के अधिकतर इलाकों में लोग बारिश के चलते यातायात और सड़कों पर जलभराव से परेशान दिखे।

अगले चार दिनों तक बिगड़ा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले चार दिनों तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा। ऊचीं चोटियों पर हिमपात और निचले इलाकों में बारिश, -ओलावृष्टि की संभावना है। मैदानी क्षेत्रों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बारिश के कारण तापमान में कमी आ सकती है।

बारिश-ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान

राज्य में पिछले 24 घंटों में बारिश और ओलावृष्टि से जहां फसलों को नुकसान पहुंचा है, वहीं कुछ जिलों में बिजली-पानी का संकट भी पैदा हो गया है।

दून में लगातार बारिश से 11 डिग्री गिरा पारा

राजधानी देहरादून की बात की जाए तो यहां शुक्रवार को बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। बारिश के कारण तापमान में 11 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई। मार्च माह में 12 घंटे में दूसरी बार इतनी बारिश हुई है। इस दौरान मसूरी में भी ओलावृष्टि हुई।

यहां हुई बर्फबारी

वहीं, शुक्रवार को ऊंची चोटियों सहित केदारनाथ-बद्रीनाथ में बर्फबारी हुई। यमुनोत्री धाम में रात को हिमपात हुआ। गंगोत्री धाम में वर्षा हुई। गंगोत्री धाम की ऊंची चोटियों पर हिमपात हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *