Monday, April 22, 2024
उत्तराखंडपौड़ी गढ़वाल

उत्तराखंड के जवान मनदीप सिंह नेगी की मृत्यु का सच….पढ़िए पूरी खबर

– आकांक्षा थापा

वीर भूमि उत्तराखंड में जवानो द्वारा आत्महत्या करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक उत्तराखंड के कई जवान स्वयं को मौत के घाट उतार चुके हैं। इनमे से एक मनदीप सिंह नेगी भी हैं, मामला मेरठ से सामने आ रहा है जहां पर मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल के रहने वाले सैन्य कर्मी ने आत्महत्या कर ली।

आपको बता दें, मामला मेरठ के फाजलपुर आर्मी इलाके का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक ड्यूटी पर तैनात जवान ने खुद को गोली मारकर मौत के हवाले कर दिया । जिसके बाद सैनिक का शव खून से लथपथ अवस्था मे मिला, इससे लोगों में हड़कंप मच गया है। हालाँकि, पुलिस ने इस को आत्महत्या बताते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। बता दें कि मेरठ के थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र में बीते बुधवार की सुबह पौड़ी जिले के सैनिक का शव लहूलुहान अवस्था में मिलने पर वहां पर कोहराम मच गया और तुरंत ही पुलिस को इस बारे में सूचित किया गया। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पुलिस अब आगे की कार्यवाही कर रही है। पुलिस इस को आत्महत्या का मामला मानते हुए गहराई से जांच पड़ताल कर रही है। बता दें कि सिपाही ने इंसास राइफल से गले में राइफल से गोली मारी थी । पुलिस फिलहाल जवान के साथियों से पूछताछ कर रही है।

फिलहाल, पुलिस ने मृतक जवान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही सच सामने आ पायेगा। बता दें, जानकारी के मुताबिक हादसे के वक्त जवान के साथ उनका दोस्त अमित भी मौजूद था, उन्होंमे ड्यूटी के दौरान ही खुद को गोली मार दी। वहीँ, मृतक की पहचान पौड़ी जिले के बुरांशी गांव के रहने वाले 26 वर्षीय मनदीप के रूप में हुई है जो कि मेरठ जिले के कंकरखेड़ा के फाजलपुर में तैनात था। बीते बुधवार को मनदीप का शव लहूलुहान अवस्था में मिला। फिलहाल पुलिस अमित से पूछताछ करने में जुटी हुई है, पुलिस का मानना है कि यह आत्महत्या का मामला है मगर पुलिस हर पहलु टटोल रही है । इस दुखद खबर से सिपाही के परिजनों के बीच में कोहराम मच गया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *