Saturday, May 18, 2024
उत्तराखंडदेहरादून

उत्तराखंड में मचा मानसून का कोहराम, इन 4 ज़िलों में भारी बारिश की चेतावनी….

-आकांक्षा थापा

उत्तराखंड में मानसून के कदम पड़ गए है, इसके साथ ही प्रदेश में एक बार फिर तबाही मचने लगी है। भारी बारिश की वजह से पहाड़ों में जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है, और सड़कों पे मलबा आना की वजह से मार्ग ब्लॉक हो रहे हैं। सड़कें बंद होने से गांवों में जरूरत का सामान नहीं पहुंच रहा और लोगों को आवाजाही में भी दिक्कतें आ रही हैं। वहीँ, सीमांत क्षेत्रों में तो आपदा वाले हालात नजर आ रहे हैं।
आज देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर, उत्तरकाशी के अलावा राज्य के बाकी सभी जिलों में गर्जना के साथ तेज बौछारें पड़ने के साथ ही कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई जा रही थी… और हुआ भी कुछ ऐसा ही, आज चारों ज़िलों में मूसलाधार बारिश हुई… इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने संवेदनशील स्थानों में भूस्खलन, चट्टान खिसकने व सड़क मार्ग अवरुद्ध होने की चेतावनी देते हुए यात्रा के समय भरपूर एहतियात बरतने की सलाह दी है।साथ ही, मौसम विज्ञानियों ने बताया कि लंबे इंतजार के बाद उत्तराखंड में मानसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है।

राजधानी देहरादून में रविवार से ही भारी बारिश हो रही है। चमोली में बारिश से बदरीनाथ हाईवे सुबह सात बजे से पागलनाला में बंद है। जिस वजह से वाहन चालकों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। लगातार बारिश होती रही, और हालात बद से बत्तर हो सकते हैं….

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *