Saturday, April 13, 2024
उत्तराखंड

उत्तराखंड ने खोया एक और लाल, आईटीबीपी के असिस्टेंट कमांडेंट टीकम सिंह नेगी हुये शहीद

देश की रक्षा में उत्तराखंड ने अपना एक और जाबांज जवान खो दिया है। आईटी बीपी के असिस्टेंट कमांडेंट टीकम सिंह नेगी एल आरपी के दौरान पूर्वी लददाख के नार्दन सेक्टर के चेन चेंगमो में शहीद हो गए। जैसे ही उनके बलिदान की खबर सहसपुर विधानसभा के राजावाला पौड़वाला में उनके परिजनों को मिली मानो दुखों को पहाड़ टूट पड़ा। दुःख की इस घड़ी में साथ खड़े होने और सांत्वना देने के लिये बड़ी संख्या में ग्रामीण, नाते रिश्तेदार शहीद के घर पहुंचने लगे हैं। शहीद टीकम सिंह नेगी का पार्थिव शरीर आज को घर पहुंचने की संभावना है। जिसके बाद राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

राजावाला पौड़वाला निवासी टीकम सिंह नेगी के पिता पिता राजेंद्र सिंह नेगी और दादा सुंदर सिंह नेगी भी आर्मी में रहकर देश की सेवा कर चुके हैं। टीकम सिंह नेगी आईटीबीपी में बतौर असिस्टेंट कमांडेंट एलआरपी के दौरान पूर्व लददाख के नार्दन सब सेक्टर के जनरल एरिया चेनचेंगमो में शहीद हुए हैं। जैसे ही टीकम के बलिदान की खबर स्वजन तक पहुंची।

पिता आरएस नेगी, माता मनोरमा देवी, पत्नी दीप्ति नेगी, बहन मधु पर दुःखों का पहाड़ टूट पड़ा। असिस्टेंट कमांडेट के चार साल के बेटे से पिता का साया उठने पर सांत्वना देने आए हर किसी की आंखें नम थी। टीकम सिंह की शहादत पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत तमान राजनीतिक और गैर राजनीतिक लोगों ने गहरा शोक प्रकट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *