Sunday, March 3, 2024
उत्तराखंडराज्यराष्ट्रीय

उत्तराखंड में प्रवासियों व स्थानीय लोगों ने मिलकर शुरू की अपनी स्वदेशी कम्पनी

नेचुरल मिनरल वाटर और FMCG के तहत 15 कॉस्मेटिक्स व सेनिटाइजर आ रहे हैं बाजार में
यमकेश्वर में पहाड़ी क्षेत्र में लघु उद्योग स्थापित करने के मध्यनजर यमकेश्वर के वासियों और प्रवासियों के समूह से बना बेडू (Bright Era Of Developing Uttarakhand) की महत्वाकांक्षी योजना की पहली कड़ी में आज एनिमल फार्मिंग का शुभारंभ यमकेश्वर के बिजनी गांव में हुआ है।

बेडू कम्पनी का कहना है कि उत्तराखंड की अपनी अलग पहचान के साथ सब का साथ सब का विकास एवं क्षेत्र को आत्म निर्भरता की ओर सशक्त करने,  क्षेत्र के बेरोजगार एवं अनुभवी युवाओं को अपने साथ में लेकर अपने काम को अंजाम दे रही है। बेडू कम्पनी अपने विभिन्न उत्पादन मार्किट में लाने जा रही है जिनमें नेचुरल मिनरल वाटर और FMCG के तहत 15 कॉस्मेटिक्स व सेनिटाइजर के साथ बाजार में आ रहे हैं, यह सभी उत्पाद उत्तराखंड में अपनी अलग पहचान कायम करेगे।

खासतौर पर युवा वर्ग का कम्पनी के प्रति उत्साह है। कम्पनी अपने उत्पादों को देश भर में लाने के लिये प्रतिबद्ध है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और त्रिवेंद्र सिंह रावत लगातार आत्मनिर्भर भारत की बात कह रहे हैं ऐसे में उत्तराखंड के ये 81 लोगो की टीम पूरी तरह से अलग-अलग हुनर एवं अनुभवों का नया प्रयोग करने जा रही है , जिसमे IT सेक्टर से लेकर, मोटिवेशनल इवेंट, बिज़नेस डेवलपमेंट स्किल, सेल्स एंड मार्केटिंग, एनिमल फार्मिंग के साथ साथ एग्रो फार्मिंग के एक्सपर्ट भी है। उम्मीद  की जा रही है कि बड़े पैमाने पर उत्तराखंड लौटे प्रवासियों का ये नया प्रयोग आगे भी जारी रहेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *