Thursday, April 25, 2024
उत्तर प्रदेशउत्तराखंडमनोरंजनराजनीतिराष्ट्रीय

ठाकरे सरकार की सीएम योगी को चुनौती  – दम है तो चला कर दिखाओ Bollywood

 

बीते कुछ महीनों में जब से एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मौत मामला गरमाया है तब से ही बॉलीवुड सवालों और कानून के घेरे में आ गया है .. महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश सरकार भी इसी घटनाक्रम के बाद से आमने सामने आती रही है।

इसी बीच अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इशारों-इशारों में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को चुनौती दी है। उन्होंने बिना योग का नाम लिए कहा कि खबर है कि मुंबई की फिल्मसिटी वे उत्तर प्रदेश ले जाएंगे। यदि वे फिल्म इंडस्ट्री चलाने की क्षमता रखते हैं तो वे फिल्म उद्योग को ले सकते हैं। अगर उनमें क्षमता है तो वे वह फिल्म सिटी को उत्तर प्रदेश में ले जाकर दिखाएं।

दरअसल, कुछ महीनों पहले सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़े ड्रग्स केस में बॉलीवुड का नाम सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी यूपी में फिल्म सिटी बनाने का ऐलान किया था। बताया जा रहा है कि उद्धव ठाकरे की यह चुनौती इसी संदर्भ में है। 

इसके अलावा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मनोरंजन उद्योग को बढ़ावा देने को लेकर कहा कि राज्य सरकार अच्छा कंटेंट तैयार करने के लिए वर्ल्ड क्लास फैसिलिटी की सुविधाएं तैयार करेगी। ठाकरे गुरुवार को महाराष्ट्र फिल्म, मंच और सांस्कृतिक विकास निगम द्वारा आयोजित एक वेबिनार में बोल रहे थे। 

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र मराठी सिनेमा के साथ-साथ किफायती सिनेमाघर और रिज़र्व स्क्रीन बनाने पर भी काम करेगा। इस कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर ज़ुबानी हमला करते हुए कहा कि अगर ये सब करने की क्षमता रखते हैं तो चला लीजिए फिल्म उद्योग।

उन्होंने कहा कि “महाराष्ट्र में फिल्म निर्माण सबसे अच्छी गुणवत्ता का होना चाहिए। इसके लिए, तकनीक और स्थान की आवश्यकता होती है, जिसको लेकर महाराष्ट्र सरकार हम मुमकिन मदद करेगी। लेकिन इस सेमिनार के बहाने उद्धव ठाकरे ने बता दिया है कि फिल्म उद्योग को उत्तर प्रदेश शिफ्ट किये जाने के मामले में वो कितने गुस्से में हैं 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *