Monday, June 24, 2024
उत्तराखंडचमोली

तपोवन टनल में रेस्क्यू ऑपरेशन फिर से जारी, मृतकों की संख्या हुई 37

-आकांक्षा थापा

चमोली ज़िले में ग्लेशियर टूटने से आसपास के इलाकों में भारी नुक्सान हुआ है। इस प्रलय का सामना कर रहे तपोवन टनल में फंसे 34 लोगो को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। ऑपरेशन ड्रिल वापस से शुरू कर दी गयी है , और बताया जा रहा है कि ऑपरेशन ड्रिल अपने तय किये लक्ष्य से थोड़ी ही दूर है।
यही नहीं , लोगों को जल्द से जल्द रेस्क्यू करने के लिए अन्य प्रयास भी किये जा रहे हैं। जैसे कि डीजीपी अशोक कुमार ने जानकारी दी की एक छोटी सुरंग में प्रवेश करने का भी प्रयास किया जा रहा है जो फ़िलहाल की मौजूदा सुरंग से लगभग 12 मीटर दूर है। इस टनल में भी मानव उपस्थिति की संभावना जताई जा रही है। दूसरी ओर मैणाणा से एक शव बरामद हुआ है, जिसके बाद मृतकों की संख्या 37 हो गई है।

वहीँ टनल में फंसे लोगों के परिजनों के सब्र का बाँध अब टूट रहा है। सभी परिजनों ने मिलकर एन टी पी सी , सरकार और नेताओं के खिलाफ आकरोष प्रकट किया। यही नहीं , उन्होंने हंगामा कर दिया और रेस्क्यू टीम से जल्द से जल्द परिजनों को निकलने की मांग की। इस स्थिति को देख कर ही टनल साइट पर पुलिस बल की तैनाती भी कर दी गयी है। यही नहीं , परिजनों ने राज्यपाल बेबी रानी मौर्या से भी ऑपरेशन में तेज़ी लाने की मांग की है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *