Monday, June 24, 2024
अल्मोड़ाउत्तरकाशीउत्तराखंडउधम सिंह नगरक्राइमचमोलीचम्पावतटिहरी गढ़वालदेहरादूननैनीतालपिथौरागढ़पौड़ी गढ़वालबागेश्वरराज्यराष्ट्रीयरुद्रप्रयागहरिद्वार

Dehradun – तैनात होते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ योगेंद्र सिंह रावत ने पुलिस कार्यालय में दिये निर्देश

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ योगेंद्र सिंह रावत ने देहरादून में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का चार्ज लेने के बाद अपनी प्राथमिकताओं के बारे में बताया कि आज तेजी से बढ़ रहे साइबर क्राइम के विरुद्ध कठोर कार्यवाही किए जाने की सख्त जरूरत है । उन्होने कहा कि साइबर क्राइम में पल पल क्राइम का तरीका तेजी से बदल रहा है , जिसके लिए पुलिस को अपडेट होना आवश्यक है पुलिस को अपडेट करते हुए व जनता को जागरूक कर साइबर क्राइम के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही की जाएगी ।क्योंकि साइबर क्राइम कोई सीमा नहीं है देश-विदेश के बाहर से  भी क्राइम हो रहा है इसलिए योजनाबद्ध तरीके से साइबर अपराधियों के विरूद्ध प्रभावी  कार्यवाही की जाएगी ।


वही अपनी दूसरी प्राथमिकता में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ड्रग्स का प्रचलन तेजी से बढ़ रहा है जो कि एक सामाजिक समस्या है व इंटरनेशनल प्रॉब्लम है । पुलिस द्वारा ड्रग्स से रोकथाम हेतु आमजन व विशेष कर युवकों  को जागरूक किया जाएगा जिसके लिए लगातार अभियान चलाये जायेगें। और दूसरी तरफ ड्रग्स के अपराध में सम्मलित अपराधियों के विरुद्ध कठोर से कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी , ड्रग्स की समस्या का उन्मूलन हेतु लगातार प्रभावी कार्यवाही की जाएगी।


राजधानी मे वाहनों की संख्या बढने और सीमित सडके होने के कारण यातायात पर भी दबाव लगातार बढ़ रहा है।  यातायात की समस्या के समाधान के लिये सम्बन्धित अधिकारियों व कार्यदायी संस्थाओं से मीटिंग कर प्रभावी प्रयास किये जाने की बात नये एस एस पी ने कही है । राजधानी की सड़कों पर विभिन्न कार्यदायी संस्थाओं द्वारा कार्य किए जा रहे हैं उक्त संबंधित संस्थाओं को जल्द से जल्द राजमार्गों के कार्य को पूर्ण किए जाने हेतु वार्ता की जाएगी, व यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि किसी भी कार्यकारी संस्था की लापरवाही के कारण कोई दुर्घटना घटित ना हो यदि किसी कार्यकारी संस्था की लापरवाही के कारण घटना घटित होती है तो संबंधित विभाग की जिम्मेदारी भी तय कर कार्यवाही की जाएगी ।


इसी क्रम मे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने  जिले के सभी  राजपत्रित अधिकारी ,थानाध्यक्ष व पुलिस कार्यालय के शाखा प्रभारियों के साथ पुलिस कार्यालय में गोष्ठी की गयी जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने निर्देश दिये  कि एस0आई0एस0 शाखा में लम्बित चल रही विवेचनाओं का जल्द से जल्द निस्तारण किया जाये। जिसका समय-समय पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा स्वयं  समीक्षा की जाएगीं । अन्य हिदायतो की बात करे तो उन्होने कहा कि कोरोना के दृष्टिगत सभी अधिकारी व कर्मचारियों को कोरोना संकमण से स्वयं का बचाव करेगेे व फैलने से रोकने हेतु एतियात बरतेगे।  लम्बित प्रार्थना पत्रों व विवेचनाओं का शीघ्र निस्तारण करने के भी उन्होने निर्देश दिये 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *