Wednesday, July 17, 2024
अल्मोड़ाउत्तरकाशीउत्तराखंडउधम सिंह नगरकोविड 19चमोलीचम्पावतटिहरी गढ़वालदेहरादूननैनीतालपिथौरागढ़पौड़ी गढ़वालबागेश्वरराजनीतिराज्यराष्ट्रीयरुद्रप्रयागहरिद्वार

उत्तराखंड के शहीद राकेश डोभाल के शव को बेटी ने सेल्यूट कर दी अंतिम विदाई 

वीर भूमि उत्तराखंड के ऋषिकेश में माहौल बेहद ग़मगीन हो गया जब पाकिस्तान सीमा पर हुई गोलाबारी में शहीद हुए ऋषिकेश के राकेश डोभाल की शव यात्रा सुबह आठ बजे शुरू हुयी …… ऋषिकेश शहर की भारी भीड़ मौसम खराब होने और भैया दूज का पर्व होने के बाद भी भारी भीड़ उन रास्तों पर में उमड़ पडी जहाँ से शहीद का काफिला चल रहा था …  
ऋषिकेश का जनसैलाब, इस दौरान पूरे रास्ते वीर राकेश डोभाल के ज़िंदाबाद और  पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए साथ चल रहे थे।  उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद अग्रवाल भी शहीद डोभाल की शव यात्रा में शामिल हुए ….. इसके पहले जम्मू कश्मीर के बारामुला क्षेत्र में शुक्रवार को पाकिस्तान की ओर से की गई गोलाबारी के दौरान शहीद हुए ऋषिकेश के लाल राकेश डोभाल का पार्थिव शरीर सुबह ही उनके घर पर पहुंच गया था करीब 8 बजे बीएसएफ के जवानों ने शहीद राकेश डोभाल के पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेट कर सैन्य सम्मान के साथ उनके गंगा नगर स्थित आवास पर पहुंचाया …. 
स वक़्त शहीद का पार्थिव शरीर देखकर घर में चीख-पुकार मच गई। शहीद का पार्थिव शरीर देखकर मां विमला देवी व पत्नी संतोषी बेसुध हो गई। शहीद राकेश डोभाल की 10 वर्षीय पुत्री दित्य उर्फ मौली ने जय हिंद का नारा लगाकर पिता को सैल्यूट किया। शहीद के पार्थिव शरीर को लेकर यहां पहुंचे बीएसएफ के अधिकारियों से लिपट कर मौली ने जब उन्हें पूछा कि क्या मैं उन्हें पापा कह सकती हूं, तो सभी की आंखें छलक आई।
लोगों ने किसी तरह से रोते बिलखते परिवार स्‍वजनों को सांत्वना दी। शहीद राकेश डोभाल की अंतिम यात्रा 9:30 बजे गंगा नगर स्थित आवास से पूर्णानंद घाट मुनी की रेती  पहुंची जहाँ उनका अंतिम संस्कार किया गया और हज़ारों लोगों ने वीर सेनानी को सल्यूट कर अंतिम विदाई दी। … जय भारत टीवी भी शहीद राकेश डोभाल की  वीरता को सलाम करता है …. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *