Monday, April 22, 2024
राष्ट्रीय

वरिष्ठ पत्रकार शेष नारायण सिंह का कोरोना वायरस से निधन…

-आकांक्षा थापा

देश में कोरोना वायरस के आंकड़े थमने का नाम नहीं ले रहे हैं…. और कई लाखों लोग इसकी चपेट में आकर अपनी जान गवा चुके है… इन लोगों में बड़े नेताओं से लेकर आम जनता और लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहे जाने वाले पत्रकार भी शामिल है… वहीँ आज यानी 7 मई को एक और वरिष्ठ पत्रकार की कोरोना की वजह से मौत हो गई…. दरअसल कई दिनों से कोविड से लड़ाई लड़ रहे वरिष्ठ पत्रकार शेष नारायण सिंह अब हमारे बीच नहीं रहे।

सूत्रों की माने तो शेष नारायण कुछ दिनों से कोरोना संक्रमित थे.. और इसको लेकर उनका इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान प्लाज़्मा समेत कई विधियों से उनकी जीवन रक्षा की कोशिश की गई लेकिन सब बेकार साबित हुआ.. . शेष नारायण सिंह नारायण सुल्तानपुर के रहने वाले थे. .. उनका निधन हिंदी जर्नलिज़म के लिए बहुत बड़ी क्षति है..

प्रधानमंत्री मोदी समेत कई नेताओं ने ट्विटर पर शोक जताया ..

बता दें की इससे पहले 30 अप्रैल को इंडिया टुडे ग्रुप के एंकर और वरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना का निधन हो गया था. वह कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में थे… इस खबर के सामने आने के बाद पूरे मीडिया जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी थी… उनके निधन के बाद मीडिया जगत से जुड़े तमाम बड़े पत्रकारों ने सोशल मीडिया पर दुख जाहिर किया था. आजतक से पहले हिंदी न्यूज चैनल ‘जी न्यूज’ में रोहित सरदाना एंकर के पद पर लंबे समय तक कार्यरत थे. इन दिनों वह ‘आज तक’ न्यूज चैनल प्रसारित होने वाले शो ‘दंगल’ की एंकरिंग करते थे…

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *