Wednesday, July 17, 2024
उत्तराखंड

स्कूल पर हिंदू छात्रों को मुस्लिम टोपी पहनाने का आरोप, अभिभावकों को मिली बच्चों को स्कूल से निकालने की धमकी

बजरंग दल ने देहरादून जिले के विकासनगर में रामपुर स्थित द अल्टस स्कूल में 20 अप्रैल को ईद के कार्यक्रम के दौरान हिंदू छात्रों को मुस्लिम टोपी पहनाने का आरोप लगाया है।स्कूल पर यह भी आरोप लगाया गया है कि इसका विरोध करने पर उन्हें बच्चों को स्कूल से निकालने की धमकी दी गई।इसको लेकर आज बजरंग दल कार्यकर्ता स्कूल का घेराव करेंगे।

बजरंग दल नेता शेखर बंसल ने आरोप लगाया कि जब इस बात का कुछ अभिभावकों ने विरोध किया और अपने बच्चों को घर भेजने के लिए कहा तो उन्हें बच्चों को स्कूल से निकालने की चेतावनी दी गई। इतना ही नहीं, फीस वापस मांगने पर अभिभावकों से अभद्रता भी की गई। इसी को लेकर बजरंग दल का शुक्रवार 11 बजे स्कूल का घेराव प्रस्तावित है।

बजरंग दल नेता ने कहा कि स्कूल ने अपने फेसबुक पेज पर भी कार्यक्रम की डिटेल और फोटो शेयर की हैं, जिसमें कहा गया है कि स्कूल ने अपनी विशेष असेंबली में ईद मुबारक गीत कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। वहीं, स्कूल की प्रधानाचार्या अनु गुप्ता का कहना है कि स्कूल में ईद पर गीत का आयोजन किया गया, जिसमें सभी समुदायों के बच्चे  शामिल थे और कार्यक्रम के हिसाब से ही बच्चों ने ड्रेस पहनी थी। उनका कहना है कि कार्यक्रम में ऐसा कुछ भी नहीं था, जिससे किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचे।

इसी तरह से शहर के इंदिरा नगर स्थित चैतन्य टैक्नो स्कूल में छात्रों को नमाज पढ़ाने पर शिव सेना (शिंदे गुट ) ने भी नाराजगी जताई और सरकार से घटना के दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *